बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Baba siddique murder: पिता की हत्या के बाद जीशान सिद्दीकी ने दी हत्यारों की दी खुली चुनौती, जानें पूरी बात

बाबा सिद्दीकी की हत्या ने मुंबई की राजनीतिक और अपराध जगत में खलबली मचा दी है। जीशान सिद्दीकी, जो अपने पिता की राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि वह इस संघर्ष में पीछे नहीं हटेंगे।

Baba siddique murder: पिता की हत्या के बाद जीशान सिद्दीकी ने दी हत्यारों की दी खुली चुनौती, जानें पूरी बात
जीशान सिद्दीकी ने दी हत्यारों की दी खुली चुनौती- फोटो : SOCIAL MEDIA

Baba siddique murder:  महाराष्ट्र के युवा कांग्रेस नेता और विधायक जीशान सिद्दीकी ने सोशल मीडिया पर एक भावनात्मक और साहसी पोस्ट जारी कर अपने पिता, दिवंगत राकांपा नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद अपने निडर रुख को स्पष्ट किया है। बाबा सिद्दीकी की हत्या 12 अक्टूबर को तीन शूटरों द्वारा की गई थी, जिनका संबंध जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से बताया जा रहा है। जीशान सिद्दीकी ने कहा कि उनके पिता को चुप कर दिया गया है, लेकिन वह अपने पिता की विरासत को जारी रखते हुए इस लड़ाई को आगे बढ़ाएंगे।


सोशल मीडिया पोस्ट में साहसिक प्रतिक्रिया

जीशान ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए कहा, “उन्होंने मेरे पिता को चुप करा दिया। लेकिन वे भूल गए हैं - वह एक शेर थे और मैं उनकी दहाड़ अपने भीतर रखता हूं। उनकी लड़ाई मेरी रगों में दौड़ रही है।” लॉरेंस बिश्नोई गिरोह को सीधी चुनौती देते हुए जीशान ने लिखा, “अब, जिन्होंने उन्हें नीचे गिराया, उन्होंने मुझ पर नजरें जमा लीं। लेकिन मैं उन्हें स्पष्ट करना चाहता हूं कि यह लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है।”


इस बयान से यह स्पष्ट होता है कि जीशान अपने पिता की हत्या के बाद भी निडर हैं और उन्होंने इस संघर्ष को जारी रखने का संकल्प लिया है।


हत्या का मकसद और लॉरेंस बिश्नोई गैंग की भूमिका

बाबा सिद्दीकी की हत्या का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है, लेकिन पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ के बाद खुलासा किया है कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने इस हत्या की साजिश रची थी। गिरफ्तार शूटरों में से एक ने कहा कि बाबा सिद्दीकी "अच्छे आदमी नहीं थे" और उनके कथित तौर पर दाऊद इब्राहिम से संबंध थे, जो हत्या के पीछे का संभावित कारण बताया जा रहा है।


जीशान सिद्दीकी पर भी खतरा

एक आरोपी के फोन से जीशान सिद्दीकी की एक तस्वीर मिलने के बाद, यह स्पष्ट हुआ कि जीशान भी लॉरेंस बिश्नोई गैंग के निशाने पर थे। जीशान ने कहा कि उनके पिता की तरह ही उनकी भी जान को खतरा है, लेकिन वह इस खतरे से डरने वाले नहीं हैं। उन्होंने अपने बयान में कहा, "वे सोचते हैं कि उन्होंने जीत हासिल कर ली है, लेकिन मैं अभी भी यहां हूं, निडर और अटूट।"


जीशान सिद्दीकी के बारे में 5 बड़ी बातें

विधायक पद: जीशान सिद्दीकी वर्तमान में महाराष्ट्र के बांद्रा पूर्व विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक हैं।

राजनीतिक पृष्ठभूमि: जीशान ने 2019 में अपना पहला चुनाव लड़ा और अपने प्रतिद्वंद्वी को हराकर जीत हासिल की। इससे पहले, उनके पिता बाबा सिद्दीकी इस सीट से तीन बार विधायक रह चुके थे।

शिक्षा: उन्होंने लंदन की रीजेंट यूनिवर्सिटी से मास्टर डिग्री हासिल की है।

युवा कांग्रेस का नेतृत्व: जीशान मुंबई यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष भी हैं।

विवाद: 2021 में, उन्हें कोविड-19 महामारी के दौरान रेमेडिसविर दवा के अवैध वितरण के मामले में जांच का सामना करना पड़ा था।

Editor's Picks