बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिश्नोई समाज से माफी मांग लें सलमान खान, बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद पूर्व राज्यसभा सांसद ने दी सलाह

बिश्नोई समाज से माफी मांग लें सलमान खान, बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद पूर्व राज्यसभा सांसद ने दी सलाह

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या ने राजनीतिक जगत में हड़कंप मचा दिया है। उनकी हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ होने का आरोप है, जिसने इस खौफनाक वारदात की जिम्मेदारी भी ली है। इस घटना ने न केवल राज्य की राजनीति को झकझोर दिया है, बल्कि बॉलीवुड के दबंग सलमान खान को भी एक बार फिर चर्चा में ला दिया है।


पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि तीन अन्य अब भी फरार हैं। हत्या का कारण माना जा रहा है कि बाबा सिद्दीकी की सलमान खान से करीबी दोस्ती थी। इसी सिलसिले में बीजेपी नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने सलमान खान को सोशल मीडिया पर नसीहत देते हुए बिश्नोई समाज से माफी मांगने की सलाह दी है। उन्होंने लिखा, "काला हिरण बिश्नोई समाज के देवता की तरह पूजता है। आपने उसका शिकार किया, जिसके कारण बिश्नोई समाज की भावनाएं बहुत आहत हुईं। आपको उनकी भावनाओं का सम्मान करते हुए माफी मांगनी चाहिए।"


बाबा सिद्दीकी की हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई और सलमान खान के बीच की पुरानी दुश्मनी भी एक कारण हो सकती है। यह दुश्मनी साल 1998 से शुरू हुई थी, जब सलमान खान ने फिल्म "हम साथ-साथ हैं" के दौरान दो काले हिरणों का शिकार किया था। काले हिरण का शिकार प्रतिबंधित है, और इसके लिए सलमान को वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत 5 साल की सजा हुई थी। हालांकि, वह फिलहाल जमानत पर हैं। बिश्नोई समाज काले हिरण की पूजा करता है और इसीलिए उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाने के कारण सलमान खान के खिलाफ बिश्नोई समाज की नाराजगी बढ़ गई थी।


बाबा सिद्दीकी ने एक समय सलमान खान और शाहरुख खान के बीच सुलह कराने की कोशिश की थी, जो 2013 में चर्चा का विषय बना था। वे सिनेमा के दिग्गज सुनील दत्त के शिष्य माने जाते थे और राजनीति व हिंदी फिल्म उद्योग के बीच के सहसंबंध का प्रतीक थे। उनकी हत्या शनिवार रात गोली मारकर की गई, जिससे पूरे देश में शोक की लहर फैल गई है। इस घटना ने एक बार फिर से सुरक्षा और अपराध से जुड़े मुद्दों को चर्चा में ला दिया है। लोगों की निगाहें अब इस मामले की जांच पर टिकी हुई हैं, खासकर उस परस्पर संबंध पर जो बॉलीवुड और राजनीति के बीच मौजूद है

Editor's Picks