बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले CM एकनाथ शिंदे का बड़ा तोहफा, मुंबई जाने वालों को इस तरह से होगा फायदा

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले CM एकनाथ शिंदे का बड़ा तोहफा, मुंबई जाने वालों को इस तरह से होगा फायदा

CM एकनाथ शिंदे का बड़ा तोहफा: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सोमवार को मुंबई में प्रवेश के लिए सभी पांच टोल बूथों पर लाइट मोटर वाहनों के लिए पूर्ण टोल माफी की घोषणा की। शिंदे ने मुंबई में राज्य कैबिनेट की बैठक में यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि टोल माफी सोमवार आधी रात से लागू होगी। मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा, "महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कैबिनेट बैठक में घोषणा की कि मुंबई में प्रवेश करने वाले सभी 5 टोल बूथों पर लाइट मोटर वाहनों के लिए पूर्ण टोल छूट दी जाएगी।" 

फैसले की जानकारी देते हुए महाराष्ट्र के मंत्री दादाजी दगडू भुसे ने पत्रकारों को बताया कि आज आधी रात के बाद लाइट वाहनों को मुंबई में प्रवेश के समय टोल से छूट दी जाएगी." इनमें से 5 टोल प्लाजा शामिल थे, जिनमें दहिसर टोल, आनंद नगर टोल, वैशाली, ऐरोली और मुलुंड शामिल थे। इन टोल पर 45 रुपये और 75 रुपये का शुल्क लिया जाता था। लगभग 3.5 लाख वाहन ऊपर जाते थे। और उनमें से लगभग 70 हजार भारी वाहन थे और 2.80 लाख लाइट वाहन थे। आज सरकार ने रात 12 बजे के बाद हल्के वाहनों को टोल से छूट देने का फैसला किया है। लोगों का जो समय कतारों में खर्च होता था, वह बच जाएगा।

रतन टाटा के नाम को मिलेगा सम्मान

महाराष्ट्र के मंत्री दादाजी दगडू भुसे ने कहा कि सरकार कई महीनों से इस पर चर्चा कर रही थी और आज यह क्रांतिकारी फैसला लिया गया है। महाराष्ट्र कैबिनेट ने महाराष्ट्र राज्य कौशल विकास विश्वविद्यालय का नाम बदलने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी है। अब इसका नाम बदलकर रतन टाटा के नाम पर रतन टाटा महाराष्ट्र राज्य कौशल विकास विश्वविद्यालय कर दिया गया है। अनुभवी उद्योगपति का 9 अक्टूबर को 86 वर्ष की आयु में मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया।

महाराष्ट्र राज्य कौशल विश्वविद्यालय की स्थापना

मुंबई में स्थित महाराष्ट्र राज्य कौशल विश्वविद्यालय की स्थापना 2022 में हुई थी। यह स्नातक और स्नातकोत्तर स्तर पर डिग्री और डिप्लोमा कार्यक्रमों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है।इससे पहले, सीएम शिंदे के नेतृत्व वाली राज्य कैबिनेट ने भी एक प्रस्ताव पारित कर केंद्र से रतन टाटा को उनकी उपलब्धियों के सम्मान में देश का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार, भारत रत्न देने का आग्रह किया था।

Editor's Picks