बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तमिलनाडु के CM एमके स्टालिन का पारा हो गया गर्म, जानें क्यों राज्यपाल पर हुए आग-बबूला?

तमिलनाडु में राज्य गान विवाद के चलते मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और राज्यपाल आरएन रवि के बीच टकराव बढ़ गया है। स्टालिन ने राज्यपाल पर तमिलनाडु के अपमान का आरोप लगाया और केंद्र से उन्हें वापस बुलाने की मांग की।

तमिलनाडु के CM एमके स्टालिन  का पारा हो गया गर्म, जानें क्यों राज्यपाल पर हुए आग-बबूला?

Tamil Nadu CM mk stalin: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और राज्यपाल आरएन रवि की अध्यक्षता में एक कार्यक्रम में प्रस्तुति के दौरान राज्य गान को लेकर राज्यपाल आरएन रवि के बीच बड़े पैमाने पर जुबानी जंग छिड़ गई है। पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, जब दूरदर्शन केंद्र चेन्नई के हिंदी माह समापन समारोह के दौरान चेन्नई में डीडी तमिल कार्यालय में गायकों ने राष्ट्रगान गाया तो एक वाक्य "थेक्कनमुम आदिल सिरंथा द्रविड़ नाल थिरु नादुम" गायब था।

मामले के बाद तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन ने राज्यपाल पर देश की एकता, तमिलनाडु और उसके लोगों का अपमान करने का आरोप लगाया। मुख्यमंत्री ने रवि को केंद्र से वापस बुलाने की मांग की। पीटीआई ने सीएम के हवाले से कहा, "एक व्यक्ति जो कानून का पालन नहीं करता है और अपनी इच्छा के अनुसार काम करता है। वह उस पद पर रहने के लिए उपयुक्त नहीं है और आश्चर्य है कि क्या रवि राज्यपाल थे या 'आर्यन' थे।"

गवर्नर ने स्टालिन पर नस्लवादी टिप्पणी करने का  लगाया आरोप 

विपक्षी ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIAMDK) प्रमुख एडप्पादी के पलानीस्वामी ने इस चूक की निंदा की और इसे "भूल" बताया। तमिलनाडु के गवर्नर ने स्टालिन पर नस्लवादी टिप्पणी करने का आरोप लगाया स्टालिन पर पलटवार करते हुए राज्यपाल ने सीएम की प्रतिक्रिया को ''अफसोसजनक'' बताया और उन पर नस्लवादी टिप्पणी करने का आरोप लगाया। उन्होंने स्टालिन पर "तमीज़ थाई वल्थू के प्रति अनादर दिखाने का झूठा आरोप" लगाने का आरोप लगाया।  

दूरदर्शन केंद्र ने माफी मांगी

विवाद बढ़ने पर चेन्नई में दूरदर्शन केंद्र ने माफी मांगते हुए इसे अनजाने में हुई गलती" बताया और कहा कि गायकों का तमिल या राज्य गीत तमीज़ थाई वल्थू का अनादर करने का कोई इरादा नहीं था। एक एक्स पोस्ट में स्टालिन ने केंद्र द्वारा राज्यपाल को वापस बुलाने की मांग करते हुए कहा, ''क्या द्रविड़ एलर्जी से पीड़ित राज्यपाल लोगों से द्रविड़ को छोड़कर राष्ट्रगान गाने के लिए कहेंगे?''

Editor's Picks