बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर में स्कूल जाने के लिए निकले 04 बच्चे नरकटियागंज स्टेशन पर मिले, पढ़ाई के लिए घर में पड़ी डांट के बाद भागकर जा रहे थे दिल्ली

मुजफ्फरपुर में स्कूल जाने के लिए निकले 04 बच्चे नरकटियागंज स्टेशन पर मिले, पढ़ाई के लिए घर में पड़ी डांट के बाद भागकर जा रहे थे दिल्ली

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर रेल पुलिस के तत्परता से आज 4 बच्चों को नरकटियागंज रेलवे स्टेशन से पकड़ा है। बताया जा रहा है कि यह चारों बच्चे अलग-अलग जगह के रहने वाले हैं और घर से स्कूल जाने के लिए निकले थे। बताया गया कि घर में पढ़ाई के कारण परिजनों ने डाटा था। जिस कारण घर से नाराज होकर दिल्ली जाने के लिए बच्चों ने सप्तक्रांति एक्सप्रेस पकड़ ली थी। 

मामले में बताया गया कि आज  गाड़ी सं.-12557 अप सप्तक्रांति एक्सप्रेस के कोच अटेंडेट द्वारा रेल थाना थानाध्यक्ष नरकटियागंज को सूचना दिया गया कि उक्त ट्रेन के कोच सं0-बी0-01 में चार (04) नाबालिग बच्चें बिना टिकट के तथा संदेहास्पद स्थिति में सफर कर रहे है। जिसके बाद प्राप्त सूचना के आधार पर  रेल थाना थानाध्यक्ष नरकटियागंज द्वारा तत्परता दिखाते हुये तुरंत अपने दल-बल के साथ उक्त ट्रेन के रेलवे स्टेशन नरकटियागंज पहुचे और सभी बच्चों को स्टेशन से ही पकड़ लिया। 

 रेल पुलिस ने जब इनसे पुछताछ की तो बच्चों ने कई चौका देने वाली बात रेल पुलिस को बताई। रेल पुलिस के अनुसार चारों बच्चों में एक सीतामढ़ी जिले का रहने वाला है जो मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन से सप्त क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन पर सवार होकर दिल्ली के लिए रवाना हुआ था तो वही तीन बच्चे मोतिहारी जिले के ढाका के रहने वाले हैं जो मोतिहारी से सप्त क्रांति एक्सप्रेस में सवार होकर दिल्ली जाने के लिए निकले थे।

फिलहाल, चारों बच्चों को चाइल्ड हेल्प लाईन से सम्पर्क स्थापित कर उन्हें सौंपने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। वहीं इन बच्चों के परिजनों से भी संपर्क करने की कोशिश की जा रही है।

REPORT - MANI BHUSHAN SHARMA

Suggested News