हथियार के बल पर घर में घुसकर अपराधियों ने लूटे 10 लाख रूपये, जांच में जुटी पुलिस

हथियार के बल पर घर में घुसकर अपराधियों ने लूटे 10 लाख रूपये, जांच में जुटी पुलिस

BHAGALPUR : नारायणपुर प्रखंड के भवानीपुर ओपी क्षेत्र के मधुरापुर बाजार में शनिवार की देर रात्रि करीब साढ़े बारह बजे दो की संख्या में हथियार से लैस बदमाशों ने घर में घुसकर नकद दस लाख लूट लिया. घटना को छत के रास्ते प्रवेश करके बदमाशों ने अंजाम दिया है. बदमाशों ने छत के रास्ते खुले दरवाजे से उस कमरे में प्रवेश किया. जिस कमरे में मदन साह रोज सोते हैं. मदन साह का कमरा भी खुला था. मदन साह घर के किसी कमरे का दरवाजा नहीं लगाते है. जिसका फायदा बदमाशों ने उठाया. सोये अवस्था में मदन साह को एक बदमाश ने जगाया. जिसके हाथ में चाकू था. दूसरा बदमाश हथियार से लैस होकर कमरे के बाहर खड़ा था. नींद से जगने पर बदमाश ने देशी कट्टा से उसके सिर पर वार करके उसे जख्मी करते हुए कहा कि जहाँ रुपये रखता है. वहाँ ले चलो. हथियार के नोंक पर जख्मी हालत में मदन को उस कमरे में ले गया. जहाँ दराज में रुपये गिनती करने के बाद मदन ने रखा था. रुपये वाले कमरा का दरवाजा भी खुला था. यहाँ रुपये गिनने की मशीन भी था. जिससे रोज मदन गिनती किया करता था. 

दोनों बदमाश रुपये वाले कमरे में घुसकर दराज का चाबी मांगने लगे. डर से भयभीत होकर मदन ने बदमाश को दराज का चाबी दे दिया. बदमाश ने उस चाबी से दराज खोलकर काला गमछा में सारा रुपये ले लिया. रुपये लेने के बाद दोनों बदमाश ने कहा कि हमें बाहर निकालो. मदन को बदमाश नीचे बाहर निकलने वाले दरवाजा के पास ले आया. दरवाजा खुलने पर दोनों बदमाश पश्चिम की ओर मुख्य सड़क के तरफ चले गए. घटना की सूचना पर भवानीपुर ओपीध्यक्ष नीरज कुमार, एएसआई अनिल कुमार रविदास जवानों के साथ पहुंचे. घटना के बारे में मदन साह ने भवानीपुर ओपीध्यक्ष नीरज कुमार को सारी जनकारी दिया. जानकारी मिलने पर पुलिस हरकत में आई और बदमाशों के धर पकड़ के लिये छापेमारी कर रही है. दो व्यक्ति से पुलिस पूछताछ कर रही है. मामले का उद्भेदन करने के लिए शक के आधार पर भवानीपुर पुलिस ने दो व्यक्ति को थाना लाया है. उससे इस घटना से संबंधित जानकारी और पूछताछ किया जा रहा है. वही व्यवसायियों ने घटना के विरोध में बाजार बंद रखा. हालाँकि आवश्यक सेवा की दुकानें खुली रही. व्यवसायी का कहना था की लगातार बाजार में बदमाशों की सक्रियता बढ़ रही है. इससे पूर्व जेनरल स्टोर के दुकानदार से रुपये माँगा गया था. जिसका पर्दाफाश हुआ. स्वर्ण दुकानदार से मारपीट किया गया. दोपहर तक बाजार बंद रहा. नवगछिया एसडीपीओ दिलीप कुमार द्वारा कार्यवाही करने के अस्वासन पर बाजार खुला. 


लूट मामले में प्राथमिकी दर्ज

मधुरापुर में दस लाख की लूट मामले में भवानीपुर ओपी में मदन साह ने दो अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर दिया गया है. जिसमें कहा गया है कि हथियार के बल पर दो अज्ञात बदमाशों ने घर में घुसकर दस लाख नकद लूट लिया. प्राथमिकी दर्ज होने की जानकारी भवानीपुर ओपाध्यक्ष नीरज कुमार ने दिया. 

क्या कहते हैं एसडीपीओ 

घटना के बारे में नवगछिया एसडीपीओ दिलीप कुमार ने कहा कि यह लूट की घटना है. जिसे अपराधियों ने हथियार के बल पर अंजाम दिया है. पुलिस शीघ्र मामले का उदभेदन करके अपराधी को गिरफ्तार करेगी.

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News