बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के 10 हज़ार नवनियुक्त शिक्षकों को इस दिन मिलेगी सैलरी, शिक्षा विभाग के एसीएस के के पाठक ने दी जानकारी

बिहार के 10 हज़ार नवनियुक्त शिक्षकों को इस दिन मिलेगी सैलरी, शिक्षा विभाग के एसीएस के के पाठक ने दी जानकारी

BHAGALPUR : राज्य के 10 हजार नवनियुक्त शिक्षकों के खाते में नवंबर माह की सैलरी शन‍िवार 2 दिसंबर को पहुंच जाएगी। यह बातें शुक्रवार को शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक ने टीचर्स ट्रेनिंग घंटाघर में कही। उन्होंने कहा कि जिन शिक्षकों का प्राण नंबर जनरेट हो गया है, उन्हें उनके खाते में नवंबर माह की राशि भेज दी जाएगी। चाहे उन्‍होंंने 10 दिन ही क्यों ना इंडक्शन प्रोग्राम में हिस्सा लिया हो। ज्‍वाइनिंग के बाद की राशि उनको मिलेगी। 

कहा की इसके अलावा वैसे शिक्षक जिनका प्राण नंबर जनरेट नहीं हुआ है। उन्हें जनवरी माह में राशि दी जाएगी। साथ ही साथ उन्होंने शिक्षकों को कहा कि आपको अभी आपकी मेहनत के पैसे मिलेंगे और कागजात का सत्यापन चलता रहेगा। इसके अलावा टीचर ट्रेनिंग कालेज प्राचार्य मीनाक्षी को निर्देश दिया कि जिन शिक्षकों का खाता नहीं खुला हो उनका खाता खुलवाएं और उनके प्राण नंबर जनरेट करवाएं। यह आपकी जिम्मेदारी है। इसे जल्द से जल्द पूरा करें।

उन्होंने कहा की जिनको अभी भी ऐसा लगता है कि वह ग्रामीण क्षेत्रों में नौकरी नहीं कर सकते तो वह नौकरी छोड़ सकते हैं। उनके द्वारा छोड़ी गई सीटों को दूसरे चरण की सीटों में शामिल किया जाएगा।

भागलपुर से अंजनी कश्यप की रिपोर्ट

Suggested News