बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रोहतास में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 3 बच्चे समेत 4 लोगों की हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम

रोहतास में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 3 बच्चे समेत 4 लोगों की हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम

SASARAM : रोहतास में आज आकाशीय बिजली की चपेट में आकर 4 लोगों की मौत हो गई है। इनमें 3 बच्चे और एक बुजुर्ग महिला शामिल है। 2 बच्चों की मौत कैमूर पहाड़ी के पास दरिगांव थाना इलाके में जबकि एक की मौत बड्डी थाना इलाके में हुई है। एक बुजुर्ग महिला की मौत चेनारी थाना इलाके में हुई है।

चेनारी थाना अंतर्गत खदौली गांव के सिवान में मंगलवार की शाम आकाशीय बिजली गिरने से एक वृद्ध महिला की मौत हो गई। मृत वृद्ध महिला थाना क्षेत्र अंतर्गत कटरा बबंगावा गांव निवासी स्वर्गीय गुप्तेश्वर पासवान की 50 वर्षीय पत्नी कबूतरा देवी बताए जा रही हैं। घटना के बारे में मृतक के परिजन कामता पासवान ने बताया कि कबूतरी देवी अपने भैंस को चराने के लिए खदौली गांव की समीप काली मंदिर से महज कुछ दूरी गई हुए थी। अचानक तेज बारिश होने लगी और तभी आकाशीय बिजली गिरी, जिसकी चपेट में कबूतरा देवी आ गई। बारिश खुलने के बाद आसपास के ग्रामीण मंदिर के समीप पहुंचे तो वहां एक महिला का अचेत जमीन पर पड़ी थी। उसकी पहचान कर इसकी सूचना परिजनों की दी गई। परिजनों द्वारा वृद्ध महिला कबूतरा देवी को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना दिनारा थाने को दी गई। 

सूचना प्राप्त होते ही थाना अध्यक्ष शंभू कुमार उक्त गांव में पहुंचकर मृतक के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा करते हुए अंत्यपरीक्षण के लिए सासाराम सदर अस्पताल भेज दिया है। सीओ निशांत कुमार ने बताया कि आपदा प्रबंधक के तहत मृतक वृद्ध महिला के परिजन को चार लाख की मुआवजा राशि दी जाएगी। जबकि बड्डी थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहम्मद पुर पंचायत के सुकही गांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक 13 वर्षीय सबिहन खातून की मौके पर ही मौत हो गई।

इससे पहले आज मंगलवार को 2 बच्चों की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। दोनों बच्चे पशु चरा रहे थे। घटना दरिगांव थाना क्षेत्र के मलाव गांव के पास की है। दोनों बच्चे मलाव गांव के एक ही परिवार के हैं। बच्चे आपस में चचेरे भाई थे। मृतक चंदन कुमार(11) पिता बबुनी बिंद और सूरज कुमार(12) पिता अशोक बिंद है। बबुनी बिंद और अशोक बिंद आपस में भाई हैं। दोनों बच्चे दोपहर के बाद कैमूर पहाड़ी की तरफ बकरी चराने गए थे। इसी दौरान बूंदाबांदी शुरू हो गई। अचानक आकाशी बिजली गिरा, जिसकी चपेट में दोनों बच्चे आ गए। दोनों बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई। साथ ही दोनों बकरियां भी बिजली की चपेट में आकर मर गई। घर के दो बच्चों की मौत से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। मौके पर पहुंची दरिगांव थाना की पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

सासाराम से रंजन की रिपोर्ट 

Suggested News