बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

LJP चीफ चिराग पासवान का स्टैंड क्लीयर, 42 सीटों से कम पर नहीं होगी कोई बात,कहा- अमित शाह ने किया था वादा

LJP चीफ चिराग पासवान का स्टैंड क्लीयर, 42 सीटों से कम पर नहीं होगी कोई बात,कहा- अमित शाह ने किया था वादा

पटना : कोरोना काल में बिहार विधानसभा चुनाव के बीच लोजपा चीफ चिराग पासवान के तेवर क्यों बागी हो रहे हैं इसका खुलासा अब हो गया है. जुमई सांसद चिराग पासवान ने यह क्लीयर कर दिया है कि एनडीए में सब कुछ ठीक नहीं है. चिराग पासवान ने एक चैनल के इंटरव्यू में बेबाक तरीके से उनके और सीएम नीतीश के बीच चल रही टसल का खुलासा किया है.

42 सीट से कम पर नहीं होगा कोई समझौता
बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच सूबे में एलजेपी और जेडीयू के बीच चल रही तनातनी के बीच चिराग पासवान ने यह साफ कर दिया है कि सीटों के बंटवारे का फॉर्मूला पहले से तय है. चिराग पासवान की माने तो 2015 में जिस हिसाब से सीटों का बंटवारा हुआ था उसी हिसाब से इस बार भी होना चाहिए. मसलन चिराग पासवान का दावा है कि एलजेपी को बिहार में विधानसभा की 42 सीटें चाहिए और इस समीकरण से एलजेपी समझौता नहीं करने वाली है.

अमित शाह ने किया था वादा
चिराग पासवान ने इंटरव्यू में कहा कि सीटों को लेकर अबतक कोई बात नहीं हुई है. चिराग पासवान ने कहा कि सीटों के लेकर तो बात 2014 में ही हो चुकी है. उन्होंने बताया कि 2017 में जब जेडीयू एनडीए में शामिल हुई थी तब यह बात उठी थी कि सभी दलों को थोड़ा थोड़ा एडजस्टमेंट करना होगा. चिराग पासवान ने कहा कि उस वक्त 2019 में ही मैंने अमित शाह से कहा था ऐसे पार्टियां आती रही तो हमारी सीटें कम होती जाएंगी जो हमारे लिए चिंता का विषय होगा. उन्होंने यह भी कहा कि इस पर अमित शाह ने आश्वासन दिया था कि विधानसभा में सीटों को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है. मसलन चिराग की माने तो वो 2015 में एलजेपी को जितनी सीटें मिलीं थी 2020 में एलजेपी उतनी ही सीटों पर फाइट करना चाह रही हैं लेकिन देखना होगा राजनीति किस और करवट लेती है और एनडीए में एलजेपी को कितना वेट अब मिल पाता है. 

Suggested News