बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIG BREAKING : अररिया में बम विस्फोट होने से बकरी चरा रहे 5 बच्चे हुए जख्मी, इलाके में मचा हड़कंप

BIG BREAKING : अररिया में बम विस्फोट होने से बकरी चरा रहे 5 बच्चे हुए जख्मी, इलाके में मचा हड़कंप

ARARIA : जिले के रानीगंज थाना क्षेत्र के कालाबलुआ में बम पर पैर पड़ जाने से ब्लास्ट होने के कारण पांच बच्चे घायल हो गए। जिनमें एक घायल बच्ची की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। ग्रामीणों के अनुसार ये बच्चे नहर के करीब बकरी चराने गए थे। विस्फोट की आवाज इतनी तेज थी कि पूरा इलाका गूंज उठा। आवाज़ सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और इसकी सूचना रानीगंज थाना को दिया। 



मौके पर सदर एसडीपीओ रामपुकार सिंह के साथ थाना से पहुंची। इसके बाद पुलिस टीम ने घायल बच्चों को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा। जहां गंभीर रूप से घायल बच्ची को बेहतर इलाज के लिए पूर्णियां भेज दिया गया। बम ब्लास्ट की घटना रानीगंज थाना क्षेत्र के कालाबलुवा पंचायत के वार्ड संख्या नौ और दस की बीच  22 आरडी नहर फाटक के समीप घटी है। जहां बकरी चराने के दौरान बम फटने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों में कालाबलुवा पंचायत के वार्ड संख्या दस निवासी मोहम्मद अफजल 12 वर्ष, अख़्तरी प्रवीण 12 वर्ष, सोनू कुमार 16 वर्ष, साजिद नदाफ 7 वर्ष और जुल्फ़राज 10 वर्ष है। इनमें 12 साल की बच्ची अख़्तरी प्रवीण की  हालात गंभीर बनी हुई है। अन्य सभी बच्चों का प्राथमिक इलाज रानीगंज रेफ़रल अस्पताल से कराकर सदर अस्पताल अररिया भेजा गया। जहां सभी का इलाज में चल रहा है। 



घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने बताया कि हर रोज की तरह 22 आरडी नहर फाटक के समीप बच्चे भैंस व बकरी चराने जाते थे। इस बीच गुरुवार को बकरी चराने के दौरान बच्चों को नहर किनारे उजले रंग की गठरी में कुछ दिखाई दिया। बच्चे जिज्ञासावस गेंद समझकर देखने चले गए। इस दौरान बच्चे बम को गेंद समझकर खेलने लगे। इसी दौरान एक बम विस्फोट हो गया। बम विस्फोट होने से पांच बच्चे घायल हो गए। 



घटना के बाद मौके पर मौजूद लोगों के द्वारा घायल बच्चों को इलाज के लिए रानीगंज रेफ़रल अस्पताल लाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने अख़्तरी प्रवीण को बेहतर इलाज के लिए अररिया रेफर कर दिया।  इधर घटना की सूचना मिलते ही मौके पर सदर एसडीपीओ रामपुकार सिंगज और रानीगंज थानाध्यक्ष संजय कुमार, एसआई विकास पासवान, सहित कई पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे।  एसडीपीओ ने बताया कि कुल दो बम थे। जिसमें एक बम फटने से बच्चे घायल हो गए। जबकि दूसरे बम को डिफ्यूज करने के लिए बम निरोधक दस्ता को सूचना दिया गया है। बम निरोधक दस्ते के पहुंचने पर दूसरे बम को डिफ्यूज कर दिया गया है। घटनास्थल पर एसडीपीओ रामपुकार सिंह पहुंचकर जांच में जुट गए हैं।



अररिया से मंटू भगत की रिपोर्ट

Suggested News