वाल्मीकि बैराज से आज रात फिर छोड़े जाएंगे 5 लाख क्यूसेक पानी, लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने में जुटा प्रशासन

वाल्मीकि बैराज से आज रात फिर छोड़े जाएंगे 5 लाख क्यूसेक पानी, लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने में जुटा प्रशासन

बगहा. वाल्मीकि बैराज से आज रात रात 5 लाख क्यूसेक पानी छोड़े जाने की संभावना है. इसके चलते बगहा-2 के अंचलाधिकारी ने लोगों से अपील की है कि वे कोई उच्चे सुरक्षित स्थान पर चले जाए, जिससे कोई हादसा नहीं हो. बता दें कि नेपाल के तराई क्षेत्र में भारी बारिश के चलते बिहार के कई जिलों में फिर से बाढ़ ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. इसकी वजह से लोगों को अपना घर छोड़कर सुरक्षित स्थान पर जना पड़ रहा है.

गौरतलब है कि भारी बारिश के चलते गंडक नदी का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया. इससे कई क्षेत्रों में बाढ़ ने भयावह रूप ले लिया है. इस बीच आज रात फिर 5 लाख क्यूसेक पानी छोड़े जाने की संभाना जतयी जा रही है. तो ऐसे में कोई बड़ा हादसा नहीं हो, इसके लिए बगहा प्रशसान लोगों को उच्च स्थानों पर ले जाने के लिए जुटा है और लोगों को वहां से सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए आपील कर रहा है.

बता दें कि इन दनों उत्तर बिहार के कई जिलों बाढ़ की चपेट में है. इससे लोगों अपना घर छोड़कर कहीं दूसरी जगहों पर शरण लेना पड़ रहा है. इन क्षेत्रो में अभी आवागमन के लिए सिर्फ नाव ही सहारा है. इस बीच कई बार नाव से जाने में लोग हादसे के भी शिकार हो जाते हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News