8 सूत्री मांगों को लेकर 102 एंबुलेंस कर्मियों ने सिविल सर्जन ऑफिस का किया घेराव, 14 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल का किया एलान

8 सूत्री मांगों को लेकर 102 एंबुलेंस कर्मियों ने सिविल सर्जन ऑफिस का किया घेराव, 14 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल का किया एलान

Naland : 102 एंबुलेंस कर्मियों ने वेतन वृद्धि, बोनस समेत अपनी 8 सूत्री मांगों को लेकर बिहार राज्य चिकित्सा कर्मचारी संघ के बैनर तले सिविल सर्जन कार्यालय का घेराव करते हुए जमकर प्रदर्शन किया। 

इस मौके पर संघ के जिलाध्यक्ष अमित कुमार पांडे ने कहा कि हम लोगों की 8 सूत्री मांग है। जिस पर आश्वासन के बाद भी अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। उन्होंने बताया कि वेतन वृद्धि, बोनस, कोरोना काल में किये जा रहे कार्य को लेकर प्रोतसाहन राशि, पीडीपीएल प्रबंधन के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाए, एवं नाजायज वेतन की कटौती को रोककर श्रम कानून लागू किया जाए की मांग हमलोगों ने की थी। जिसपर कार्रवाई किये जाने का आश्वासन दिया गया था, लेकिन अबतक उस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया है। 


अमित कुमार पांडे ने कहा कि यदि 13 सितंबर तक हमारी मांगों को नहीं माना गया तो 14 सितंबर से जिले के सभी एंबुलेंस कर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। जिसकी पूरी जिम्मेवारी स्वास्थ्य विभाग की होगी । इस मौके पर शिवाकांत पांडेय, सिकंदर कुमार ,आशुतोष कुमार, प्रभाकर चंद, प्रभात कुमार, मनीष कुमार, मोहम्मद असगर मौजूद थे।

नालंदा से राज की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News