पटना में ‘यूरेनियम’ बेचते 9 लोग धराए, पुलिस की जांच में हो गया बड़ा खुलासा, गिरोह में नेपाल के नागरिक भी शामिल

पटना में ‘यूरेनियम’ बेचते 9 लोग धराए, पुलिस की जांच में हो गया बड़ा खुलासा, गिरोह में नेपाल के नागरिक भी शामिल

पटना. दुर्लभ रेडियो एक्टिव धातु यूरेनियम की तस्करी के आरोप में पटना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है और गिरोह को लेकर सनसनीखेज खुलासा किया. गुप्त सूचना के आधार पर पत्रकार नगर थाना पुलिस ने एटीएस बिहार के साथ मिलकर छापेमारी की और कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया. पुलिस की छापेमारी राजेंद्र नगर ओल्ड बायपास के क्षेत्र के हुई. यहां एक कार से 9 लोगों को हिरासत में लिया गया इनके पास से कुछ संदिग्ध वस्तुएं बरामद हुई जिस पर अंग्रेजी में मेड इन यूएसए लिखा हुआ था. 

पुलिस को तस्करों के पास से 900 ग्राम का दो पैकेट बरामद किया गया. हालांकि जब पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ की तो पता चला कि यह लोग पेशेवर ठग हैं और यूरेनियम के नाम पर किसी फर्जी धातु को बेचने की फिराक में थे. गिरफ्तार लोगों में दो व्यक्ति नेपाल का नागरिक है. आरोपियों की पहचान उत्तर प्रदेश के वाराणसी के संतलाल भारती, बिहार के पूर्णिया के सरसी थाना के अरुण कुमार, पटना जिले के मसौढ़ी थाना के विवेक कुमार पटेल, नालंदा जिले के बेन थाना के रंजन कुमार, पूर्णिया के सरसी थाना के अनुज कुमार एवं नेपाल के विश्वनाथ यादव और बैजू लाल दास सहित मोतिहारी के राम बाबू सिंह और पूर्णिया के राम शंकर ठाकुर के रूप में हुई है. 

पुलिस ने बताया कि ठगों की कोशिश थी कि वे संदिग्ध वस्तु को युरेनियम के नाम पर बेच दें. हालांकि इसके पहले ही पुलिस को इसका पता चल गया और बड़ी ठगी होने से बच गई. ठगी के आरोपियों के विरुद्ध विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.




Find Us on Facebook

Trending News