90 किलो सोने की कर चुका था चोरी, अब आया पुलिस की गिरफ्त में, जानिए कौन है वो

90 किलो सोने की कर चुका था चोरी, अब आया पुलिस की गिरफ्त में, जानिए कौन है वो

मुंगेर/डेस्क। लोग सामान चुराते हैं, पैसे चुराते हैं, लेकिन वह इतना शातिर था कि उसने एक दो नहीं पूरे 90 किलो सोना पर हाथ साफ कर दिया था। अब इस सोना चोर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित के खिलाफ यह कार्रवाई वैशाली डीआईयू और एसटीएफ की मदद से मुंगेर पुलिस ने की है। गिरफ्तार सोना चोर का नाम विकास झा बताया गया है।

इस कार्रवाई को लेकर मुंगेर एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि उसे संग्रामपुर थाना क्षेत्र से पकड़ा गया है। उन्होंने बताया कि विकास ने  पहले मुजफ्फरपुर में 35 किलो, फिर वैशाली में 55 किलो सोना लूट की घटना को अंजाम दिया था। इन दोनों  मामले में पुलिस को विकास झा की तलाश थी। विकास  समस्तीपुर के पगड़ा का निवासी  है। एसपी ने बताया कि विकास के निशानदेही पर एसटीएफ और मुंगेर पुलिस ने समस्तीपुर के दलसिंहसराय के पगड़ा गांव में छापेमारी की। सादे लिबास में एसटीएफ की छापेमारी के दौरान एसटीएफ को लोगों ने अपराधी समझ कर पहले हल्ला- हंगामा और घेर लिया, लेकिन बाद में मौके पर पहुंची दलसिंहसराय की पुलिस ने मामले को शांत कराया। इस दौरान विकास के साथ कुछ और लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।

दरभंगा पुलिस को सौंपा

माना जा रहा कि सोना चोर विकास का हाथ दरंभगा के सात करोड़ के ज्वेलरी लूट कांड से भी हो सकता है। चूंकि दरंभगा पुलिस ने उस लूट में शामिल आरोपितों को गिरफ्तार जरुर किया है, लेकिन चोरी का सामान अभी बरामद नहीं किया गया है। ऐसे में विकास के पुराने रिकार्ड को देखते हुए पुलिस को अंदेशा है कि लूट का सारा सामान विकास के पास विकास के पास हो सकता है। जिसे देखते हुए  उसे मुंगेर पुलिस ने दरभंगा में हुई सोना लूट के मामले में पूछताछ के लिए दरभंगा पुलिस को सौंप दिया है।

वैशाली पुलिस भी रिमांड पर लेगी
फोन पर बातचीत में मुंगेर एसपी ने बताया कि दरभंगा पुलिस इसी महीने की नौ तारीख को हुए पांच करोड़ के सोना लूट मामले में उससे पूछताछ करेगी। हाजीपुर में 23 नवंबर 2019 को मुथूट फाइनेंस से 55 किलो लूट मामले में भी वैशाली पुलिस उसे रिमांड पर लेगी।  

Find Us on Facebook

Trending News