965 करोड़ की पोशाक-किताबः स्कूली छात्रों के खाते में अचानक आ गई इतनी ज्यादा रकम! गिन पाना भी मुश्किल, बैंक पहुंचा पूरा गांव....

965 करोड़ की पोशाक-किताबः स्कूली छात्रों के खाते में अचानक आ गई इतनी ज्यादा रकम! गिन पाना भी मुश्किल, बैंक पहुंचा पूरा गांव....

KATIHAR: कटिहार में 2 छात्रों के खाते में अचानक से 960 करोड़ रूपये आये हैं। जिससे बैंक कर्मचारी और स्थानीय लोगों में हडकंप मच गया है। यह दोनों ही छात्र सरकारी स्कूल में पढ़ते हैं, जो अपने खाते से पोशाक और किताब के लिए दी जाने वाली राशि निकालने गए थे। बैंक पहुंचने पर जब खाते की जांच की गई, तो तमाम अधिकारियों के होश फाख्ता हो गए।

इसमें से छात्र गुरुचंद्र के खाते में 60 करोड़ रूपये और असित कुमार के खाते में 900 करोड़ की राशि जमा दिखाई गई। बच्चों के खाते में इतनी भारी मात्रा में रकम देखकर अधिकारियों के पैरों तले जमीन खिसक गई। मामले की जानकारी होते ही बैंक में खड़े अन्य लोग भी अवाक रह गए। जब इस बात की खबर इलाके में फैली, तब लगभग पूरा गांव ही बैंक सहित सीएसपी सेंटरों पर जमा हो गया। सभी जल्द से जल्द अपने खाते की जानकारी लेना चाह रहे थे, कि किसके खाते में कितने करोड़ रुपए आए हैं। बता दें कि सरकारी स्कूल के छात्रों के लिए बिहार सरकार ने बकायदा बैंक अकाउंट खुलवा रखें हैं, जिनमें उन्हें पोशाक सहित किताब खरीदने की राशि दी जाती है। इसी को लेकर बुधवार को आजमनगर थाना क्षेत्र की बघौरा पंचायत स्थित पस्तिया गांव के दो बच्चे गुरुचंद्र विश्वास और असित कुमार पोशाक की राशि के बारे में जानने के लिए एसबीआई के सीएसपी सेंटर पहुंचे। फिर यहां दोनों छात्र को पता चला की उनके खाते में करोड़ों रूपये जमा हैं। इनका खाता उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक, भेलागंज शाखा का है। सीएसपी से पता चला कि छात्र गुरुचन्द्र विश्वास के खाता संख्या 1008151030208081 में 60 करोड़ से अधिक और असित कुमार के खाता संख्या 1008151030208001 में 900 करोड़ से ज्यादा की राशि है।

इस सनसनीखेज मामले की जानकारी जब बैंक के शाखा प्रबंधक मनोज गुप्ता तक पहुंची तो उन्होनें तत्काल एक्शन लेते हुए दोनों छात्रों के बैंक अकाउंट से पैसे की निकासी पर रोक लगा दी है। इसके अलावा मामले की त्वरित जांच करने की बात कही है। उन्होंने बताया की बैंक के सीनियर अधिकारियों को इस मामले कि सूचना दे दी गई है। बता दें की वहीं एलडीएम एमके मधुकर ने बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में नहीं है। बैंक से मामला आने के बाद इसकी जांच की जायेगी।


Find Us on Facebook

Trending News