बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड का मनाया गया 9 वां स्थापना दिवस, कई कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड का मनाया गया 9 वां स्थापना दिवस, कई कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

PATNA : बिहार स्टेट पावर (होल्डिंग) कंपनी लिमिटेड (बीएसपीएचसीएल) का 9वां स्थापना दिवस विद्युत भवन पटना में समारोह पूर्वक धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर बिजली कंपनी की ओर से कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। आयोजनों का शुभारंभ बीएसपीएचसीएल के अध्यक्ष एवं मुख्य प्रबंध निदेशक संजीव हंस द्वारा विद्युत बोर्ड कॉलोनी, पुनाईचक, पटना में पौधारोपण के साथ किया गया। इस मौके पर हंस ने कहा कि "पिछले 9 वर्षों में बिहार की सभी बिजली कंपनियों ने मिलकर ऐसे उदाहरण पेश किए हैं और ऐसी मिसालें कायम की हैं, जो सराहनीय है। ऊर्जा मंत्रालय और केंद्र सरकार ने भी बिहार में बिजली के क्षेत्र में हुए प्रयासों एवं प्रयोगों को सराहा है।"

स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में विद्युत भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसमें कुल 53 लोगों ने हिस्सा लिया। रक्तदान शिविर में मॉडल ब्लड बंडल जयप्रभा के निदेशक डॉ आनंद कुमार के साथ विद्युत बोर्ड के चिकित्सकगण मौजूद थे। रक्तदान शिविर के आयोजन पर हंस ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान ब्लड बैंक्स खाली हो गए थे। लॉकडाउन के कारण लोग घरों में ही बंद रह गए और रक्तदान नहीं कर पाए थे। इससे ब्लड बैंक में ब्लड काफी कम हो गए। इसे देखते हुए स्थापना दिवस पर जनहित में रक्तदान शिविर लगाने जैसी मानवीय पहल की जा रही है।

इस मौके पर शाम में विद्युत भवन परिसर में दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसका शुभारंभ संजीव हंस, सीएमडी; संदीप कुमार आर पुड्डकलकट्टी, एमडी एवं संजीवन सिन्हा, एमडी ने दीप प्रज्वलित कर के किया। परिसर में सैकड़ों दीप जलाये गए। इस पल को यादगार बनाने के लिए सेल्फी स्पॉट बनाया गया और रंगोली कलाकृतियों द्वारा परिसर को आकर्षक ढंग से सजाया गया।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News