बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सिपाही भर्ती परीक्षा से एक दिन पूर्व सारण पुलिस ने साॅल्वर गैंग का किया भंडाफोड़, पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

सिपाही भर्ती परीक्षा से एक दिन पूर्व सारण पुलिस ने साॅल्वर गैंग का किया भंडाफोड़, पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

CHAPRA : सारण पुलिस ने सिपाही भर्ती परीक्षा से एक दिन पूर्व जिले से एक और साॅल्वर गैंग का भंडाफोड़ करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजकिशोर सिंह ने बताया कि सारण पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि जिले में एक साल्वर गैंग सक्रिय हैं जो अभ्यार्थियों से पैसे एवं परीक्षार्थियों के मूल दस्तावेज लेकर भर्ती परीक्षा में धांधली करवा रहे हैं। 

गुप्त सूचना के आधार पर त्वरित कार्रवाई करते हुए मामले के उद्भेदन के लिए एक एसआईटी का गठन किया गया। एसआईटी ने कार्रवाई करते हुए भर्ती परीक्षा में धांधली कराने के आरोप में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी की पहचान खैरा थाना क्षेत्र के विनोद कुमार के रूप में हुई तथा दो आरोपी सुरेश कुमार एवं सुमन राय भागने में सफल रहे। गिरफ्तार आरोपी से पुछताछ के क्रम में पता चला कि ये लोग ब्लूटूथ के माध्यम से परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र के बाहर से नकल करवाने की कार्रवाई को अंजाम देते थे। 

परीक्षा में धांधली कराने की एवज में यह लोग परीक्षार्थियों के मूल दस्तावेज एवं एक ब्लैंक चेक अपने पास रख लेते थे। परीक्षा में धांधली कराने के बाद ब्लैंक चेक पर पांच से छह लाख रुपए की राशि भरकर पैसों की निकासी करने के बाद परीक्षार्थियों को मूल दस्तावेज वापस लौटाते थे। 

विदित रहे कि सारण जिले में दिनांक 07/08/2024 को आयोजित हुई सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान भी एक साॅल्वर गैंग का भंडाफोड़ सारण पुलिस ने किया था। अब एक बार फिर से जिले में परीक्षा से एक दिन पूर्व साॅल्वर गैंग का भंडाफोड़ हुआ है।

छपरा से शशि की रिपोर्ट

Suggested News