बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के डाक बंगला चौराहे पर होगा रामनवमी का भव्य आयोजन, इन राज्यों के कलाकार होंगे शामिल

पटना के डाक बंगला चौराहे पर होगा रामनवमी का भव्य आयोजन, इन राज्यों के कलाकार होंगे शामिल

PATNA: श्री रामनवमी शोभा यात्रा अभिनंदन समिति के द्वारा कल रामनवमी के अवसर पर डाक बंगला चौराहे पर भव्य आयोजन की तैयारी की गई है। अभिनंदन समिति ने बताया कि, मंत्री सहसंयोजक नीतिन नवीन तथा अध्यक्ष जगजीवन सिंह बबलू ने विस्तार से कल की तैयारी की चर्चा की। कुल मिलाकर 54 पूजा समितियां के द्वारा पटना के विभिन्न इलाकों से शोभायात्रा निकाली जाएगी जो राजधानी के लगभग सभी गली मोहल्ले तथा मुख्य मार्गो से होकर डाक बंगला श्री राम चौक आएगी, जहां अभिनंदन समिति के मुख्य आयोजन स्थल के पास उनका स्वागत मंच पर उपस्थित मुख्य अतिथियों के द्वारा किया जाएगा।

मंच पर राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री साहब पटना साहिब के भाजपा प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सह उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा, विजय चौधरी, अशोक चौधरी समेत प्रदेश के कई नेता एवं वरिष्ठ तथा गण्यमान्य अतिथि उपस्थित रहेंगे।

पटना के सभी सड़कों पर हजारों की संख्या में श्रीराम ध्वज लगाए गए हैं। इसके साथ ही आकर्षक तोरण द्वार तथा मनमोहक प्रकाश व्यवस्था एवं एलईडी स्क्रीन डाक बंगला के आसपास लगाई गई है। मंच के पास अयोध्या के रामलीला भव्य मंदिर की विशाल प्रतिकृति भी पटना वीडियो के आकर्षण का केंद्र होगा आयोजन में शामिल सभा यात्रा में मुख्ता स्थानीय कलाकारों के साथ कुछ झांकियां के लिए झारखंड, उड़ीसा, छत्तीसगढ़ तथा बंगाल के कलाकार भी शामिल होंगे। 

मंत्री नीति नवीन ने कहा कि अयोध्या में श्री राम लाल के प्राण प्रतिष्ठा के उपरांत होने वाले इस वर्ष के रामनवमी कई महीनों में विशेष है। लोगों में अपने आराध्य प्रभु श्री राम के प्रति आस्था और गहरी हुई है, कुल मिलाकर इस बार के रामनवमी उत्साह और उमंग का त्यौहार है। 

Suggested News