बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लगातार दूसरे दिन भी पकड़ी गयी शराब की बड़ी खेप, पहली बार 50 लाख तो दूसरी बार 70 लाख की शराब जब्त की गई

लगातार दूसरे दिन भी पकड़ी गयी शराब की बड़ी खेप, पहली बार 50 लाख तो दूसरी बार 70 लाख की शराब जब्त की गई

BUXER : जिले में नए गंगा ब्रिज बक्सर से लगातार दूसरे दिन शराब से लदी कंटेनर पकड़ी गई है। सोमवार की सुबह करीब 10:00 बजे बक्सर के वीर कुंवर सिंह चेक पोस्ट पर मुस्तैद उत्पाद विभाग की टीम ने पंजाब के अंबाला से पटना आ रही शराब से भरी कंटेनर को पकड़ा है। उस पर दवा की आड़ में लगभग 60 से 70 लाख रुपए मूल्य का शराब लदा हुआ था। उत्पाद विभाग की टीम ने ट्रक चालक को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

उत्पाद अधीक्षक देवेंद्र प्रसाद ने बताया कि पकड़ी गई शराब की कीमत लगभग 70 लाख रुपए है। मिली जानकारी के अनुसार सुबह में वीर कुंवर सिंह चेक पोस्ट पर उत्पाद विभाग की टीम नियमित चेकिंग अभियान चला रही थी। इसी दौरान एन एल 01 एल 7296 नबर की डाक पार्सल ट्रक चेक पोस्ट को पार कर रही थी जो सील थी। टीम ने उसे रोककर पूछताछ शुरू की तो वह पुलिस कर्मियों को झांसे में लेने के लिए दवाई की बिल्टी दिखा दिया और बताया कि इसमें दवाई भरी है।

 लेकिन उसके हरकतों से उत्पाद विभाग की टीम को पहले ही उस पर शक हो गया था। तब उत्पाद विभाग की टीम ने पोस्ट पर लगे स्कैनर से पूरी ट्रक को स्कैन किया गया। स्कैन करने पर उसके अंदर शराब की बोतलें दिखाई दी। तब पुलिस ने चालक को पकड़ उससे कंटेनर खुलवाया तो पूरी ट्रक शराब की पेटियों से भरी हुई थी। गौरतलब है कि रविवार को भी इस चेक पोस्ट पर दिल्ली से मुजफ्फरपुर जा रही 50 लाख की शराब बरामद हुई थी। 

लगातार दूसरे दिन शराब की बड़ी खेप बरामद होने से तस्करों की कमर टूट गई है। उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि चालक से पूछताछ के आधार पर तस्करों तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है। ट्रक पंजाब के अंबाला से पटना आ रही थी।

उत्पाद विभाग की टीम ने ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया है जो राजस्थान के श्री गंगानगर का रहनेवाला है और उसका नाम रमेश कुमार है। उससे पूछताछ की जा रही है। गौरतलब है कि रविवार को भी इस चेक पोस्ट पर दिल्ली से मुजफ्फरपुर जा रही 50 लाख की शराब बरामद हुई थी। लगातार दूसरे दिन शराब की बड़ी खेप बरामद होने से तस्करों की कमर टूट गई है।

Suggested News