बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सुबह-सुबह रेलवे में बड़ा हादसा : चलती ट्रेन के इंजन में लगी भीषण आग, धू-धू कर उठती लपटों को देख यात्रियों में मचा हड़कंप

सुबह-सुबह रेलवे में बड़ा हादसा : चलती ट्रेन के इंजन में लगी भीषण आग, धू-धू कर उठती  लपटों को देख यात्रियों में मचा हड़कंप

MOTIHARI : खबर पूर्वी चंपारण जिले से है, जहां रविवार सुबह रक्सौल-नरकटियागंज रेलखंड पर बड़ा हादसा हुआ है। यहां 05541 रक्सौल नरकटियागंज पैसेंजर ट्रेन के डीजल इंजन  में भयंकर आग लग गई. जिसके बाद इंजन से उठती आग की लपटों को देख ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया। आनन फानन में ट्रेन को बीच रास्ते रोका गया और पूरी ट्रेन को खाली कराया गया। फिलहाल,  इंजन में लगी आग पर काबू पाने के लिए दमकल की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गयी है।


घटना को लेकर बताया गया कि रक्सौल-नरकटियागंज रेलखंड पर हर दिन की तरह  05541 रक्सौल नरकटियागंज पैसेंजर ट्रेन रक्सौल से आज सुबह नरकटियागंज के लिए रवाना हुई थी। लेकिन ट्रेन रक्सौल से रवाना होकर लगभग पांच किमी तक ही गई थी उसके इंजन से धूआं उठने लगे। इस आग पर सबसे पहले नजर गार्ड की पड़ी। उन्होंने चालक दल के सदस्यों को इसकी सूचना दी। इस दौरान ट्रेन भेलाही स्टेशन पहुंचनेवाली थी। जिसके कारण ट्रेन की गति काफी कम थी। इंजन में लगी आग के कारण ट्रेन को आनन फानन में स्टेशन के आउटर पर ही रोक दिया गया। 


वहीं इंजन में लगी आग की जानकारी जैसे ही यात्रियों को हुई उनमें चीख-पुकार मच गई। आनन फानन में घबराए यात्री बोगियों से बाहर आ गए। इसके बाद कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी गई। ट्रेन में आग लगने की सूचना मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ वहां जमा हो गई। इसके बाद दमकलर्मियों को इसकी सूचना दी गई। अभी आग को काबू करने का प्रयास जारी है।हलाकि किसी के हताहत होने की सूचना अभी तक नही है।

Suggested News