बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर में बडा रेल हादसा टला ब्रेक लगाते ही मिथिला एक्सप्रेस के पहिया से उठने लगा धूआं

मुजफ्फरपुर में बडा रेल हादसा टला ब्रेक लगाते ही मिथिला एक्सप्रेस के पहिया से उठने लगा धूआं

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर के नारायणपुर रेलवे स्टेशन के पास उस समय अफरा तफरी की स्थिति मच गई जब मुजफ्फरपुर स्टेशन से खुलते ही मिथिला एक्सप्रेस ट्रेन, जो रक्सौल से हावड़ा तक जाती है,  नारायणपुर स्टेशन को पहुंचने वाली थी। तभी ट्रेन के ड्राइवर के द्वारा जैसे ही ब्रेक लगाई गई ठीक उसी वक्त ट्रेन के पहिया से धुआं उठने लगा इसके बाद ट्रेन में बैठे यात्रियों के बीच हडकंप मच गया। हालांकि ड्राइवर के सूझबूझ के कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हो पाया और फिर जांच करने के बाद गाड़ी को अपने गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया 

ट्रेन के पहिए से धूआं निकलने की यह घटना मुजफ्फरपुर जिला के नारायणपुर गुमटी के पास की है, जहा रक्सौल से हावड़ा को जाने वाली मिथिला एक्सप्रेस ट्रेन मुजफ्फरपुर से खुलने के बाद नारायणपुर स्टेशन को पहुंचने वाली थी। तभी ट्रेन की ड्राइवर के द्वारा मिथिला एक्सप्रेस का ब्रेक लगते ही पिछले बोगी के पहिए से चिंगारी निकलने लगी। चिंगारी को देख यात्रियों में अफरातफरी मच गई। ट्रेन बाल- बाल जलने से बचीं। ट्रेन को नारायनपुर गुमटी के पास रोका गया। धुआं को देख यात्री हतप्रभ रह गए। 

दोपहर तीन बजकर 15 मिनट पर रवाना

सिलौत में 24 मिनट रुकी मिथिला सिलौत यार्ड में दोपहर दो बजकर 51 मिनट पर फिर ब्रेक बाइंडिंग की घटना हुई। इससे ट्रेन को लोको पायलट ने रोक दिया। लोको पायलट व गार्ड ने ब्रेक बाइंडिंग ठीक की। यहां ट्रेन 24 मिनट रुकी रही। फिर समस्तीपुर को रवाना हुई। गाड़ी समस्तीपुर स्टेशन पहुंची तो कैरेज एवं बैगन के अधिकारी ने उसे फिट कर आगे के लिए दोपहर तीन बजकर 15 मिनट पर रवाना किया। तीनों ब्रेक बाइंडिंग में किसी प्रकार की क्षति नहीं हुई।

अलर्ट मिला तब 70 किमी प्रति घंटे थी ट्रेन की रफ्तार

मिथिला एक्सप्रेस मुजफ्फरपुर से समस्तीपुर के लिए दोपहर दो बजकर एक मिनट पर रवाना हुई थी। उस समय गाड़ी फिट पायी गयी थी। मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर रेलखंड के नारायणपुर शेरपुर गुमटी के पास जिस समय ब्रेक बाइंडिंग का अलर्ट लोको पायलट को मिला था, उस समय ट्रेन 70 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार में चल रही थी। 

हालांकि रेल प्रशासन की मानें तो यात्रियों को कोई हताहत नहीं हुआ है। घटना के बाद रेल प्रशासन एलर्ट मोड में है। आरपीएफ और जीआरपीएफ की मदद से लोगों पर काबू पाया जा सका। रेल प्रशासन मौके पर पहुंच मामले की तहकीकात शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि मिथिला एक्सप्रेस मुजफ्फरपुर जंक्शन से हावड़ा के लिए प्रस्थान किया था। 

Suggested News