बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दरभंगा में में पटाखों से लगी भीषण आग, लाखों के समान सहित तीन गाड़ियां जलकर राख, एक किलोमीटर लंबा लगा जाम

दरभंगा में  में पटाखों से लगी भीषण आग, लाखों के समान सहित तीन गाड़ियां जलकर राख, एक किलोमीटर लंबा लगा जाम

दरभंगा - बिहार के दरभंगा जिला में सोमवार की देर रात बारात के फटाके के चिंगारी से आगलगी की घटना हो गई। जिसमे घर सहित एक दुकान जल कर राख हो गया। हांलाकि इस घटना में किसी प्रकार की कोई जान-माल की क्षति नही हुई है। लोगो की सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। वही जब तक आप पर काबू पाया जाता है तब तक लाखों के समान सहित तीन गाड़ियां जलकर राख हो गई। आग लगने की घटना के वजह से एसएच 56 पर दोनो तरफ  लंबा जाम लग गया। 

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि कुशेश्वर स्थान पश्चिमी प्रखंड के औराही गांव के बेलही टोल निवासी मौलवी के घर में उनके मझले बेटे की शादी थी। बारात के लिए निकलते वक्त खुशी में फटका फोड़ा जा रहा था। तभी एक चिंगारी उठी और फूस के बने घर पर जा गिरी। देखते ही देखते अचानक आग की लपटे ने पूरे घर सहित परोस के घर को भी अपने आगोश में ले लिया। लोगो ने तुरंत इसकी सूचना अग्निशमन सहित प्रशासन को दी। सूचना मिलते ही अग्निशमन की टीम मौके पर पहुंचकर आज पर काबू पाया। 

इस घटना में मोहमद नजीर और तबारक का घर सहित सब्जी का दुकान पूरी तरह जल कर राख हो गया। इस घटना में घर के सभी समान सहित एक ऑटो, स्कॉर्पियो और पिकअप पूरी तरह से जल कर राख हो गया। आग की लपटे इतनी तेज थी की सड़क से गुजरने वाले सभी वाहन सड़क पर  खड़े हो गए और एक किलोमीटर लंबा जाम लग गया। सूचना मिलते ही अंचलाधिकारी सहित पुलिस मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित कर यातायात व्यवस्था को बहाल करवाया। 

वही पीड़ित कादिर ने बताया की हमलोग लेबर का काम करते है। शाम में काम से लौटकर दुकान के अंदर गाड़ी लगाकर घर चले गए। मेरे बगल में शादी थी, जिससे हमलोग को कोई मतलब नही था। मेरा सारा काम का सामान भी गाड़ी में ही था। घर पर आराम कर रहे थे, उसी दौरान मालूम हुआ की आग लगा है। हमलोग आए तो देखे की पूरा सामान सहित गाड़ी जल कर राख हो गया। 

रिपोर्ट- वरुण ठाकुर


Suggested News