बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में आठ दुकानों में लगी भीषण आग, 30 लाख की सम्पत्ति जलकर हुई राख, 13 फायर ब्रिगेड के गाड़ियों ने पाया आग पर काबू

नालंदा में आठ दुकानों में लगी भीषण आग, 30 लाख की सम्पत्ति जलकर हुई राख, 13 फायर ब्रिगेड के गाड़ियों ने पाया आग पर काबू

NALANDA : जिले के हरनौत बाजार के रांची रोड़ स्थित होटल, गुमटी, फर्नीचर, कबाड़ी, जेनरल स्टोर, कोल्डड्रिंक आदि दुकानों में रविवार को भयंकर आग लग गई। दमकलकर्मियों  ने मौके पर पहुंचकर घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग में 30 लाख की सम्पत्ति का नुकसान होना बताया गया है। आग लगने से आसपास के दुकानदारों में भी हड़कंप मचा रहा।

पीड़ित मुकेश कुमार विश्वकर्मा, बिरू प्रसाद, अरविंद शर्मा, नरेश शर्मा, अनुज शर्मा, सुजीत कुमार, बीरन केवट, विपिन सिंह, संतोष कुमार व अन्य है। पीड़ितों ने बताया कि इस घटना में करीब 30 लाख रुपए के सामान जलकर राख हुए हैं। पीड़ितों ने बताया कि खाना बनाने के दौरान अगलगी की घटना हुई है। दुकान से धुआं उठता देख आसपास के लोगों ने दमकल विभाग को घटना की जानकारी दी। 

जानकारी मिलने के बाद हरनौत थानाध्यक्ष मो. अबू तालिब अंसारी व सहायक जिला अग्निशमन पदाधिकारी अरविंद प्रसाद दमकल कर्मियों को साथ लेकर मौके पर पहुंचे। पहले दमकलकर्मियों ने पाईप बिछा कर दुकान में पानी डालते हुए ऊपरी हिस्से में आग बुझाने का प्रयास किया। अधिक फायदा ना होने पर दमकल कर्मियों ने सीधे पानी की बौछार कर आग बुझाने का काम शुरू कर दिया। स्थल पर मौजूद सहायक जिला अग्निशमन पदाधिकारी अरविंद प्रसाद ने बताया कि 12 हजार लीटर के 4 गाड़ियां, 45 सौ लीटर के पांच गाड़ियां एवं 400 लीटर के चार गाड़ियां मंगवाई गई थी। 

उन्होंने बताया कि ढाई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। इस घटना से इर्द-गिर्द के दुकानदारों में भी हड़कंप मचा रहा। हालांकि दमकलकर्मियों ने अन्य दुकानों को बचा लिया। दुकान मालिक का कहना है कि आग में लगभग 30 लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

नालंदा से राज की रिपोर्ट

Editor's Picks