बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नई दिल्ली में बच्चों की साइकिल बनानेवाले नवदंपती और उनकी दो भतीजियों की दम घुटने से हुई मौत, तीन की हालत नाजुक, दरभंगा का रहनेवाला है पूरा परिवार

नई दिल्ली में बच्चों की साइकिल बनानेवाले नवदंपती और उनकी दो भतीजियों की दम घुटने से हुई मौत, तीन की हालत नाजुक, दरभंगा का रहनेवाला है पूरा परिवार

DARBHANGA  : नई दिल्ली के सरोजनी नगर में शॉर्ट सर्किट से लगी आग में एक नवदंपती और उनकी दो भतीजियों की दम घुटने से मौत हो गई। मृतकों की पहचान दरभंगा निवासी सियालखन साह के बेटे मनोज कुमार और उनकी बहू सुमन के रूप में की गई है। वहीं दोनों बच्चियों का नाम बेबी कुमारी और निहारिका कुमारी के रूप में की गई है। वहीं इस हादसे में सियालखन के दूसरे बेटे राकेश साह और उनकी पत्नी बेबी कुमारी और नंदलाल साह को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि सियालाल साह खुद दरभंगा के फेकला थाना क्षेत्र के कुसोधर गांव पर मौजूद थे। 

बताया गया किसियालाल साह के तीन बेटों सहित पूरा परिवार दिल्ली में रहकर बच्चों के खिलौना बनाने की फैक्ट्री चलाता है।  गुरुवार को इनके किराए के घर में बिजली के शार्ट सर्किट से आग लग गई। जिस समय इमारत में आग लगी उस समय बिल्डिंग के नौ फ्लैट में 45 से ज्यादा लोग मौजूद थे। समय रहते ज्यादातर लोगों की आंख खुल गई और वह छत पर पहुंच गए। बाद में पड़ोसी के मकान से वह सकुशल नीचे आ गए। पहली, दूसरी और तीसरी मंजिल पर कुछ लोग फंस गए जिनको दमकल कर्मियों व पुलिस ने निकाल लिया। 

हादसे में मारे गए मनोज और सुमन की शादी पिछले साल 17 दिसंबर को हुई थी। पांच वर्षीय सृष्टि और साढ़े तीन वर्षीय सुजाता के घर में चाची सुमन के आने से काफी खुशी थी। वे अपनी मां के बजाय चाची के पास ही ज्यादा रहती थीं। सुमन का परिवार रानी गार्डन इलाके का रहने वाला है।

वहीं, घटना की सूचना मिलते ही सियालखन साह और उसकी पत्नी गोरकी देवी दहाड़ मारकर रोने लगे। किसी तरह स्थानीय लोगों ने दोनों को समझा-बुझाकर शांत कराया। उसके बाद वे दोनों ट्रेन से दिल्ली के लिए रवाना हो गए। आज दोपहर तक उनके दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है।

 कुसोथर पंचायत के मुखिया बसंत कुमार झा ने बताया कि सियालखन साह और उनकी पत्नी भी होली के बाद नई बहू को देखने के लिए जाने वाले थे। लेकिन इससे पहले ही बेटे मनोज साह और उसकी बहू सुमन देवी की मौत हो गई। इस घटना की चर्चा पूरे गांव में हो रही है। एक ही परिवार के चार लोगों की मौत से पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसरा है।


Suggested News