बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोन दिलाने का झांसा देकर लोगों से ठगी करने वाला गिरफ्तार , आधा दर्जन थाना काण्डों में है नामजद

लोन दिलाने का झांसा देकर लोगों से ठगी करने वाला गिरफ्तार , आधा दर्जन थाना काण्डों में है नामजद

नवादा- जिले रजौली थाना क्षेत्र के करमा कला गांव से  अपर थानाध्यक्ष सह एसआई अजय कुमार ने दो भाइयों को बैंक से लोन दिलाकर उनसे साथ ठगी करने के मामले में एक नटवरलाल को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान करमाकला गांव निवासी वासुदेव चौधरी के बेटे वीरेंद्र चौधरी के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक वीरेंद्र चौधरी लगभग आधा दर्जन थाना काण्डों में नामजद अभियुक्त है। वह हिस्ट्रीशीटर भी है।

 जानकारी के अनुसार, जोगियामारण पंचायत के भाईजी भित्ता गांव निवासी स्व. द्वारिका यादव के बेटे अवलेश चौधरी को लक्ष्मी ट्रेडर्स के नाम से पांच लाख रुपये का बिजनेस लोन सितम्बर 2021 में और दिलीप चौधरी को दिलीप रेडियम आर्ट के नाम से साढ़े नौ लाख रुपये का बिजनेस लोन दिसम्बर 2021 में पीएनबी रजौली से दिया गया था। लोन का पैसा लाभुक के खाते में तो आया, लेकिन दूसरे चेक के माध्यम से पैसे की निकासी कर ली गई थी। 

जब लाभुक बैंक कर्मी से पैसों की जानकारी लेने बैंक गया तो बैंककर्मियों ने उसे पैसे चेक के माध्यम से पैसे निकले हुए होने की जानकारी हुई। जबकि लाभुक को इसके बारे में कुछ भी पता नहीं था। इस पर दोनों सहोदर भाइयों ने 2023 में 14 मई को रजौली थाने में धोखाधड़ी कर चेक के माध्यम से पंजाब नेशनल बैंक के खातों से पैसे निकालने को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। 

इसमें तत्कालीन बैंक मैनेजर राकेश पाण्डेय, बैंक स्टाफ अभिनन्दन कुमार, नवीन कुमार, वीरेंद्र चौधरी व सुनील कुमार चौधरी शामिल थे। इस मामले में गिरफ्तार थाना क्षेत्र के करमा कला गांव निवासी वीरेंद्र चौधरी भी रजौली थाना के काण्ड संख्या 198/ 22, 403/22 एवं 66/24 सहित कई मामलों में नामजद अभियुक्त है।

रिपोर्ट- अमन कुमार

Suggested News