बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गर्मी में अपनी बिल से बाहर निकला विषैला सांप , मुंगेर के पोलो फिल्ड के पास सड़क किनारे निकले विषधर को देखने उमड़ी लोगों की भीड़, फिर जानिए क्या हुआ...

गर्मी में अपनी बिल से बाहर निकला विषैला सांप , मुंगेर के पोलो फिल्ड के पास सड़क किनारे निकले विषधर को  देखने उमड़ी लोगों की भीड़, फिर जानिए क्या हुआ...

मुंगेर पोलो फील्ड के बगल में सड़क किनारे सांप निकलने से लोगों में  अफरा तफरी मच गई। कोबरा सांप को देख लोगों की  सिटी पीटी गुम हो गई । सांप को कोई पत्थर तो कोई डंडा मारने लगा। पर उसी भीड़ में एक  युवक ने किया उस सांप का रेस्क्यू किया । सांप को पकड़ कर डब्बा में बंद कर उसे दूर ले जाकर छोड़ दिया । 

इस उमस और भयंकर गर्मी से लोग ही नहीं बल्कि जीव जंतु भी खासा परेशान दिख रहे है। यही कारण है की यदा कदा सांप भी हवा की तलाश में अपने बिलों से बाहर निकल जाते है और कभी घर के छतों पर या पार्क में या सड़क के किनारे दिख जाते है । ऐसा ही वाक्या उस समय घटा जब आज मुंगेर के किला परिसर के समीप पोलो मैदान के साइड से जाने वाले सड़क के किनारे वहां आते जाते लोगों की नजर एक विषैले सांप पर पड़ी ।

 सांप को देखते ही वहां लोगों में कुछ देर के लिए अफरा तफरी मच गया। और वहां आसपास मजमा जमा हो गया । उसमें से कोई सांप को पत्थर मारने लगा तो कोई सांप को डंडा से मारने लगा । पर उसी भीड़ में एक साहसी युवक शिवम जो की कटघर का रहने वाला है उसने सभी को सांप पे पत्थर चलाने और डंडा चलाने से मना करते हुए उस सांप का रेस्क्यु किया और उसे एक डब्बा में बंद कर वहां से कही दूर जंगली इलाके में छोड़ने के लिय लेता चला गया ।

 शिवम ने बताया की वह सांप पकड़ने का प्रेक्टिस है वह कहीं से सीखा नहीं है । जब वह देखा कि लोग उसे मार देगें तो वह आगे आ सांप को पकड़ कर उसका रेस्क्यू कर उसे सुरक्षित स्थान पर छोड़ देगा । 

Suggested News