बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने सायकिल सवार को रौदा,पढ़ाई कर घर लौट रहे था बच्चा, एक की मौत, एक घायल, विरोध में लोगों ने 4 घंटा से किया सड़क जाम

तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने सायकिल सवार को रौदा,पढ़ाई कर घर लौट रहे था बच्चा, एक की मौत, एक घायल, विरोध में लोगों ने 4 घंटा से किया सड़क जाम

नवादा में तेज रफ्तार ट्रैक्टर की चपेट में आने से 10 वर्षीय मासूम बालक की मौत, एक की हालत गंभीर स्थानीय ग्रामीणों द्वारा सड़क को किया गया जाम, बता दे कि या पूरा मामला शनिवार का है। जहां मुफस्सिल थाना क्षेत्र के झुनठी गांव के पास बालू लोड ट्रैक्टर की चपेट में आने से साइकिल सवार 10 वर्षीय मासूम बालक की मौत हो गई है। जहां मृतक की पहचान नेया बलदारी गांव के निवासी सुबह लाल चौहान के 10 वर्षीय पुत्र अंकित कुमार के रूप में किया गया है। 

बताया जाता है कि अंकित ट्यूशन पर कर अपने साइकिल से घर वापस लौट रहे थे इस दौरान तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दी जिसके कारण घटना स्थल पर एक युवक की मौत हो गई। वहीं एक युवक गंभीर रूप से जख्मी है। जिसे प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बालू लोड ट्रैक्टर धक्का मारने के बाद घटनास्थल से फरार हो गई जिसके बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी पुलिस ने फरार ट्रैक्टर को जप्त कर लिया है।वही ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर छोड़कर फरार हो गए हैं। स्थानीय लोगों ने कहा कि बालू माफियाओं का काफी आतंक है सुबह 4:00 बजे से ही इस रोड में बड़े पैमाने पर अवैध रूप से बालू उठाव करके ट्रैक्टर आवागमन करती है।

 वहीं दूसरी और स्थानीय लोगों ने मांग किया कि रोड के गांव एंट्री से पहले एक ठोकर दी जाए। पूर्व में ठोकर था लेकिन ठोकर तो हटा दिया गया है। 10 दिन पहले भी इसी घटनास्थल से 500 मीटर दूरी पर बालू लोड ट्रैक्टर ने एक बुजुर्ग को जोरदार टक्कर मार दिया जिसके कारण घटना स्तर पर बुजुर्ग भी मौत हो गई थी। इस जगह पर काफी बालू उठाव की जाती है और यहां पर काफी आवागमन किया जाता है जिसके कारण ही इस तरह की घटना घट रही है। अवैध बालू उठा पर प्रशासन के द्वारा लगाम नहीं लगाया जा रहा है।जिसके कारण बालू माफिया का हौसला बुलंद है। मौके पर पहुंचे प्रखंड विकास पदाधिकारी अंजनी कुमार ने कहा समझा बूझकर जाम को हटाया गया है। इन लोगों की जो मांगे उसे आगे बढ़ाया जाएगा ट्रैक्टर को पकड़ा गया है।अवैध खनन पर कार्रवाई होगी। 

मुफस्सिल पुलिस के तमाम पुलिस पदाधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। इधर थाना प्रभारी है दीपक राउत ने बताया कि ट्रैक्टर की चपेट में आने से एक बालक की मौत हुई है।ट्रैक्टर को जप्त किया गया है।परिवार के लोगों ने कुछ लोगों पर आरोप लगा है। उसे पर कार्रवाई की जाएगी अवैध खनन पर भी पुलिस के द्वारा कठोर कार्रवाई की जा रही है आगे भी की जाएगी।


आपको बता दे कि बिहार के नवादा में बालू माफिया का काफी जबरदस्त आतंक देखने को मिलता है। प्रतिदिन कहीं ना कहीं बालू माफियाओं की सूचना मिलती है। और इस तरह की घटना को अंजाम दिया जाता है लेकिन प्रशासन की ओर से कठोर कार्रवाई नहीं की जा रही है। जिसके कारण बालू माफियाओं की हौसला काफी बुलंद देखने को मिल रहा है। नवादा में बड़े पैमाने पर अवैध रूप से खनन का प्रक्रिया जारी है।

Suggested News