बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका में कंटेनर की चपेट में आने से साइकिल सवार छात्र की हुई मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया जमकर बवाल

बांका में कंटेनर की चपेट में आने से साइकिल सवार छात्र की हुई मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया जमकर बवाल

BANKA : बांका के सहायक थाना नवादा बाजार क्षेत्र के भागलपुर जगदीशपुर  मुख्य सड़क के कोतवाली चौक पर साइकिल से सड़क पार कर रहे छात्र की कंटेनर की चपेट में आने से मौत हो गई। घटना से आक्रोशित स्थानीय  ग्रामीणों ने कोतवाली चौक को कई घंटे जाम कर दिया। कड़ी मशक्कत  के बाद स्थानीय पुलिस ने पंचायत प्रतिनिधियों के मदद से लोगों को समझा बुझाकर जाम हटवाया। मृतक छात्र की पहचान कोतवाली गांव निवासी सिकंदर प्रसाद सिंह के 12 वर्षीय पुत्र सचिन कुमार के रूप में हुई है।

ट्यूशन पढ़कर घर लौट रहा था छात्र

बताया जाता है कि कोतवाली का रहने वाला सचिन कुमार ट्यूशन पढ़ कर साइकिल से घर लौट रहा था। कोतवाली चौक भागलपुर सड़क मार्ग से घर की ओर मुड़ने के पूर्व सामने से आ रही कंटेनर से सचिन के साइकिल की टक्कर हो गई। जिस कारण साइकिल चला रहा सचिन सड़क पर गिर गया और कंटेनर की चपेट में आ गया। जिससे घटनास्थल पर हीं उसकी मौत हो गयी। इस घटना के बाद ग्रामीणों ने वहां के शीशे तोड़ दिए तथा ट्रक ड्राइवर के साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया। लेकिन घटना के वक्त कोतवाली चौक पर बने चेकपोस्ट के एसएसटी टीम व पुलिस ने चालक को ग्रामीणों से बचाकर वाहन के अंदर बंद कर दिया।

पुलिस पहुंची घटनास्थल

थाना क्षेत्र के कोतवाली चौक पर कंटेनर की चपेट में आने से एक साइकिल सवार छात्र की मौत हो गई। घटना से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने कोतवाली चौक जाम कर दिया। जिससे भागलपुर - कोतवाली व सन्हौला - जगदीशपुर सड़क मार्ग पर आवाजाही पूरी तरह बंद हो गई। हादसे के बाद कंटेनर ड्राइवर व वाहन को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। वहीं गुस्सा ग्रामीणों ने वाहन के साथ तोड़फोड़ की है। हालांकि करीब दो घंटे के मशक्कत के बाद पुलिस जाम हटवाने में सफल रही। उसके बाद मृत छात्र के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया। 

मृतक पढ़ने में था तेज

जानकारी के अनुसार सिकंदर प्रसाद सिंह को दो पुत्र हैं। मृतक सचिन कुमार उनका छोटा पुत्र है। ग्रामीणों ने बताया कि सचिन कुमार आठवीं की परीक्षा में मध्य विद्यालय कोतवाली का सबसे टॉपर स्टूडेंट था। इसी साल आठवीं कक्षा में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए उन्हें मेडल व सर्टिफिकेट दिया गया था। मध्य विद्यालय कोतवाली से आठवीं कक्षा पास करने के बाद उनका नामांकन इंटर स्तरीय उच्च विद्यालय अमहारा कोतवाली में हुआ था। घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। 

क्या बोले थानाध्यक्ष

थानाध्यक्ष पंकज किशोर ने बताया कि कंटेनर की चपेट में आने से साइकिल सवार छात्र की मौत हुई है। घटना के बाद ग्रामीणों ने वाहन चालक को पकड़कर वाहन के अंदर बंद कर सड़क जाम कर दिया था। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर वाहन चालक को गिरफ्तार कर वाहन को जब्त कर लिया। ग्रामीणों से बातचीत के बाद जाम खुलवाया गया। परिजनों से आवेदन मिलने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी। 

बांका से चन्द्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट

Suggested News