बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में आज से खुल गए पार्क, कोरोना संक्रमण को लेकर आने जाने पर लगी थी रोक

पटना में आज से खुल गए पार्क, कोरोना संक्रमण को लेकर आने जाने पर लगी थी रोक

PATNA : कोरोना संक्रमण को लेकर 23 मार्च से जारी लॉक डाउन के दौरान सिनेमाहाल, पार्क, स्कूल और सार्जजनिक परिवहन पर रोक लगा दिया गया था. अब छह महीने से अधिक बीत जाने के बाद फिर से राजधानी पटना के सभी पार्क पूरी तरह खुल गए.पटना के ईको पार्क समेत सभी 72 पार्क मेंआज से एंट्री पर से पूरी तरह बैन हटा लिया गया है. बता दें कि पार्क अबतक दो शिफ्ट में आंशिक रूप से खुल रहे थे, लेकिन अब पूरी तरह सुबह साढ़े पांच से शाम सात बजे तक खुलेंगे.

कोरोना वायरस के संक्रमण के दौर के बीच एहतियात बरतने के साथ ही लोगों को पार्ट में एंट्री मिलेगी. नये निर्देश के अनुसार पहले की तरह पार्क में मॉर्निंग वॉकरों को साढ़े पांच से साढ़े आठ बजे तक और आमलोगों के लिए 9 से शाम सात बजे तक होगी. पार्क में दर्शकों को बोटिंग और एडवेंचर झूले का आनंद मिलेगा. ओपेन जिम भी कर सकेंगे पर दर्शकों को कैंटीन की सुविधा नहीं मिलेगी.

कोविड 19 के खतरे तो देखते हुए पार्क आने वाले लोगों को अब भी कुछ नियमों का पालन करना होगा, तभी प्रवेश मिलेगा. गेट पर थर्मल स्कैनिंग करानी होगी और साथ ही मास्क लगाना भी अनिवार्य है. सर्दी, खांसी और जुकाम वालों को एंट्री नहीं मिलेगी. लोग अपना पानी बोतल और सेनेटाइजर साथ में लाएंगे.

इसके साथ ही पार्क में घूमते समय पेयजल या वॉशरूम में दूरी बनाए रखेंगे. पार्क में भीड़भाड़ नहीं लगाएंगे औरबैरिकेड या अन्य सतहों को छूने से बचेंगे.पार्क परिसर में इधर-उधर कहीं नहीं थूकेंगे एवं पार्क के अंदर पान मसाला, गुटका, तंबाकू या अन्य नशीली पदार्थों का सेवन वर्जित रहेगा.

Suggested News