बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आम आदमी पार्टी के सीएम का खास अंदाज में होगा शपथ: 45 एकड़ गेहूं की फसल उजाड़ी गई, भगवंत मान के शपथ पर 2.57 करोड़ से ज्यादा का खर्च

आम आदमी पार्टी के सीएम का खास अंदाज में होगा शपथ: 45 एकड़ गेहूं की फसल उजाड़ी गई, भगवंत मान के शपथ पर 2.57 करोड़ से ज्यादा का खर्च

DESK. आम आदमी की बात कर पंजाब में रिकॉर्ड बहुमत लाने वाली आम आदमी पार्टी के भगवंत मान बुधवार को  मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. हालांकि उनके शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां बेहद खास हैं. भगवंत मान के शपथ ग्रहण समारोह पर 2 .57 करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च हो रहे हैं. साथ ही करीब 45 एकड़ खेत में लगी गेहूं की फसल भी उजाड़ी गई है. 

पंजाब के वित्त विभाग के अनुसार शपथ ग्रहण समारोह में करीब 2 करोड़ रुपए खर्च होंगे. इस संबंध में वित्त विभाग ने उपायुक्त शहीद भगत सिंह नगर को 2 करोड़ रुपए जारी कर दिए हैं. यह पंजाब में पहला मौका है जब कोई सीएम पद की शपथ राजधानी से बाहर लेने जा रहा हो. जिस जगह पर शपथ ग्रहण समारोह की तयारी चल रही है वहां करीब 45 एकड़ गेहूं की कच्ची और हरी फसल काटी गई है. इसके लिए किसानों को प्रति एकड़ 46 हजार रुपए का मुआवजा मिल सकता है. 

शपथ ग्रहण समारोह के लिए बनने वाले पंडाल में 40 हजार कुर्सियां लगाने की प्लानिंग है. यहां 25 हजार गाड़ियों की पार्किंग बनाई जाएगी. करीब 1 लाख लोगों के शपथ समारोह में आने की उम्मीद है. दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल सहित देश के कई हिस्सों से गणमान्य जन पंजाब आएंगे और शपथ में शामिल होंगे. 

वहीं सुरक्षा के लिए 35 वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के नेतृत्व में हजारों पुलिस वाले सुरक्षा की कमान संभालेंगे. अरविन्द केजरीवाल सहित अन्य नेताओं के उतरने के लिए विशेष हैली पैड बनाये गये हैं. 


Suggested News