बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर के इस बूथ पर मतदान के क्रम में प्रशासन और ग्रामीणों के बीच हुई झड़ुप, पुलिस का लाठीचार्ज, जमकर बवाल

भागलपुर के इस बूथ पर मतदान के क्रम में प्रशासन और ग्रामीणों के बीच हुई झड़ुप, पुलिस का लाठीचार्ज, जमकर बवाल

BHAGALPUR: दूसरे चरण का मतदान जारी है। बिहार में आज 5 सीटों पर मतदान हो रहा है। इनमें बांका, किशनगंज, कटिहार पूर्णिया और भागलपुर शामिल है। वहीं बांका लोकसभा क्षेत्र के मनिहारी गांव के ग्रामीणों ने वोट का बहिष्कार कर दिया है। ग्रामीणों ने साफ तौर पर अपनी मंशा को स्पष्ट करते हुए कहा कि गांव में सड़क नहीं तो वोट नहीं। ग्रामीणों ने गांव में पीसीसी सड़क नहीं होने के कारण वोट बहिष्कार करते हुए सड़क बनाने की मांग की है। वहीं इस दौरान यहां से बड़ी खबर सामने आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार यहां पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प देखने को मिला है।

मिली जानकारी के अनुसार बांका लोकसभा के भागलपुर जिला के सुलतानगंज विधानसभा बुथ संख्या 192 पर ग्रामीणों ने वोट का बहिष्कार किया है। वहीं दूसरे गांव के 6 लोगों ने वोट डाला। वोट डालकर निकले तो ग्रामीणों ने वोटरों की पिटाई कर दी। वहीं इसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस ने सभी वोटरों को ग्रामीणों के चंगुल से छुडाया।

वहीं इस दौरान पुलिस और ग्रामीण के बीच झड़प देखने को मिला। जिसके बाद पुलिस ने ग्रामीणों पर लाठचार्ज किया। बताया जा रहा है कि इस झड़प में एक युवक का सिर फट गया है। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस ने उनकी पिटाई की है। वहीं इस दौरान इलाके में अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया। वहीं सुचना पाकर पहुंचे डीएसपी चन्द्रभुषण ने ग्रामीणों को समझाने बुझाने का प्रयास किया है, लेकिन ग्रामीण अभी तक वोट डालने से इनकार कर रहे हैं। अब तक इस बूथ पर मात्र 07 मतदाता ही मतदान किए हैं।

गौरतलब हो कि, बांका लोकसभा क्षेत्र के सुलतानगंज विधानसभा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय मनिहारी गाँव के बुथ संख्या 192 के कुल मतदाता 1108 हैं। लेकिन गाँव में पीसीसी सड़क नहीं होने के कारण मतदाताओं ने वोट का बहिष्कार कर दिया है। साथ ही कहा है कि, जिला पदाधिकारी के आने पर पीसीसी सड़क निर्माण होने के आश्वासन मिलने पर ही वोट करेंगे। 

Suggested News