मोतिहारी : आपदा बना पैक्स अध्यक्ष के लिए अवसर, फ्री राशन के बदले ले रहे पैसा, वीडियो वायरल

मोतिहारी : आपदा बना पैक्स अध्यक्ष के लिए अवसर, फ्री राशन के बदले ले रहे पैसा, वीडियो वायरल

MOTIHARI : सरकार भले ही कोविड वैश्विक महामारी में गरीब असहाय व जरूरतमंदों के लिए मुफ्त राशन वितरण की घोषणा की है. लेकिन ये महामारी एक पैक्स अध्यक्ष के लिए अवसर बन कर रह गया है. सरकार ने मई माह में फ्री राशन वितरण का आदेश दिया है. लेकिन सरकार के आदेश बाद भी पैक्स अध्यक्ष राशन कार्ड धारियों को प्रति कार्ड धारी 20 रुपया व प्रति यूनिट एक से दो किलो कम राशन देने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मामला पूर्वी चंपारण जिला के पहाडपुर प्रखंड के सरेया कैरा टोला पैक्स का बताया जा रहा है. 

मोतिहारी जिला के पहाडपुर प्रखंड के सरेया खैरा टोला पैक्स अध्यक्ष द्वारा मई माह में दोनों राशन मुफ्त के बदले पैसा लेने व प्रति यूनिट एक से दो किलो कम राशन देने की वीडियो वायरल होने पर एमओ द्वारा जांच किया गया. जांच में एक दर्जन से अधिक राशन कार्डधारियों द्वारा प्रति कार्ड पैक्स अध्यक्ष द्वारा 20 रुपया लेने व प्रति यूनिट एक से दो किलो कम राशन देने की शिकायत दर्ज कराया गया. एमओ अजियेन्द्र किशोर ने बताया कि जांच रिपोर्ट पर कार्रवाई के लिए अनुमंडल पदाधिकारी को सुपुर्द कर दिया गया है. अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा पैक्स अध्यक्ष से स्पष्टीकरण की मांग किया गया है. स्पष्टीकरण के बाद कार्रवाई की जाएगी. 

सरकार , प्रशासन,कई समाजसेवी संस्था व जनप्रतिनिधि कोविड वैश्विक महामारी में गरीब,असहाय व जरूरतमंदों के हर संभव सहायता के लिए बढ़ चढ़ कर आगे रहे है. वही जिला पदाधिकारी हर गरीब,असहाय व जरूरतमंद को इस आपदा की घड़ी में मुफ्त व सही सलामत राशन मिलने को लेकर अनुमण्डलवार शिकायत केंद्र का नम्बर जारी किया गया है. उसके बाद भी पैक्स अध्यक्ष द्वारा राशन कार्डधारियों से पैसा की वसूली व कम राशन देने का मामला प्रकाश में आया है. फ्री राशन देने के बदले पैसा लेने व प्रति यूनिट कम राशन देने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर लोग यह सवाल करते कहते दिख रहे है कि देखते है कि पदाधिकारी सिर्फ स्पष्टीकरण कर ही रह जाएंगे या कार्रवाई भी होगी. 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News