बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जय श्रीराम के जयघोष और शंखध्वनि के बीच कटिहार से अयोध्या रवाना हुई आस्था स्पेशल ट्रेन, डीआरएम ने दिखाई हरी झंडी

जय श्रीराम के जयघोष और शंखध्वनि के बीच कटिहार से अयोध्या रवाना हुई आस्था स्पेशल ट्रेन, डीआरएम ने दिखाई हरी झंडी

KATIHAR : जय श्री राम के जय घोष और शंख ध्वनि के बीच कटिहार डीआरएम और अन्य गण्यमान्य अतिथियों के मौजूदगी में कटिहार के प्लेटफार्म नंबर 1 से अयोध्या तक के लिए आस्था स्पेशल ट्रेन को रवाना किया गया। आईआरसीटीसी द्वारा महज 1020 रूपये के खर्चे पर इस ट्रेन में अयोध्या तक जाने और अयोध्या से लौटने के टिकट किराया से लेकर भोजन और अन्य कई सुविधा उपलब्ध करवाया गया है।

लगभग 1380 यात्री को लेकर एनएफएल मंडल के पहले आस्था स्पेशल ट्रेन आज अयोध्या के लिये रवाना होने से पहले आईआरसीटीसी द्वारा तमाम हिंदू रीति रिवाज से इस ट्रेन को रवाना किया गया। इसमें यात्रियों को चन्दन टीका लगाने के साथ-साथ भोजन और पानी उपलब्ध करवाया गया।

इस ट्रेन के बारे में जानकारी देते हुए कटिहार डीआरएम ने कहा कि एन.एफ.रेल मंडल का पहला यह आस्था स्पेशल ट्रेन है। प्रभु श्री राम नगरी अयोध्या जाने के लिए इस ट्रेन का शुरुआत कटिहार से किया गया है, जिसका आज उद्घाटन हो रहा है।

ट्रेन की सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखने के लिए रेल पुलिस भी काफी एक्टिव दिखी। वहीं पहली बार इस ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्री रामनगरी तक यात्रा को लेकर काफी उत्साहित दिखें।

कटिहार से श्याम की रिपोर्ट

Suggested News