बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब हेलमेट नहीं रहने पर पेट्रोल पंप पर नहीं मिलेगा तेल...राजधानी पटना में भी लागू होने वाला है नया नियम

अब हेलमेट नहीं रहने पर पेट्रोल पंप पर नहीं मिलेगा तेल...राजधानी पटना में भी लागू होने वाला है नया नियम

PATNA: अब अगर आप बिना हेलमेट के बाईक लेकर बाहर निकले तो समझिए दोहरी आफत आने वाली है।पहला तो ट्रैफिक आप पर भारी भरकम जुर्माना वसूलेगी,वहीं दूसरा बड़ा झटका तब लगेगा जब आप पेट्रोल पंप तेल लेने जायेंगे तो वहां आपको पेट्रोल नहीं मिलेगा।

बहुत जल्द यह नियम राजधानी पटना में लागू होने वाली है।संभावना है कि अगले कुछ दिनों में यह नियम शुरूआत में पटना में लागू हो जाए।पटना कमिश्नर आनंद किशोर ने इस संबंध में संकेत दे दिए हैं।

बता दें कि नए मोटरवाहन अधिनियम लागू होने के बाद से हीं बगैर हेलमेट पहने लोगों पर जुर्माना की रकम दूगनी कर दी गई है।उसके बाद से न सिर्फ पब्लिक बल्कि पुलिस को भी कई जगहों पर भारी जुर्माना भरना पड़ा है।गौरतलब है कि पिछले एक साल में बिहार में 2700 लोगों की मौत बाइक चलाते समय हेलमेट नहीं पहनने से हुई है।सरकारी आंकडों के मुताबिक अभी भी महज तीस फीसदी बाईक सवार हीं गाड़ी चलाते समय हेलमेट का उपयोग करते हैं।

पटना कमिश्नर आनंद किशोर ने बताया कि पटना जिला प्रशासन गाड़ी चालकों को जागरूक करेगी।इसको लेकर 21 सितबंर तक अभियान चलेगा।लोगों को बताया जाएगा कि हेलमेट नहीं पहनने से क्या नुकसान होता है।जागरूकता अभियान के बाद एक बार फिर से 22 सितबंर से बड़े स्तर पर वाहन जांच का अभियान चलाया जाएगा। 

Suggested News