बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

61 मिनट में PM मोदी के 9 सालों का लेखा-जोखा ! घंटा भर धारा प्रवाह बोलते रहे केंद्रीय मंत्री, कार्यक्रम लंबा होते देख निकल गए बड़े 'माननीय'

61 मिनट में PM मोदी के 9 सालों का लेखा-जोखा ! घंटा भर धारा प्रवाह बोलते रहे केंद्रीय मंत्री, कार्यक्रम लंबा होते देख निकल गए बड़े 'माननीय'

PATNA: केंद्र की मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने के अवसर पर भाजपा की ओर से बड़ी तैयारी है. इन नौ सालों में प्रधानमंत्री मोदी ने जो काम किए हैं उन्हें घर-घऱ तक पहुंचाने को लेकर भाजपा ने पूरी प्लानिंग की है. बीजेपी अगले एक महीने तक बिहार सहित देश भर में महासंपर्क अभियान चलाने जा रही है. इसकी शुरूआत आज से हो गई। एक-एक केंद्रीय मंत्रियों को सभी राज्यों में भेजा गया है. मंत्री सभी राज्यों में जाकर पत्रकारों से संवाद कर मोदी सरकार के 9 सालों की उपलब्धियों का बखान कर रहे. मोदी सरकार के 9 साल बेमिसाल कार्यक्रम को लेकर जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत को पटना भेजा गया. मंत्री एक घंटे तक धारा प्रवाह बोलते रहे. कार्यक्रम लंबा खींचने की वजह से एक मंत्री अपने क्षेत्र के लिए निकल गए। 

राष्ट्रीय सुरक्षा सर्वोपरि

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने पटना आकर पत्रकारों के साथ संवाद किया. राजधानी के एक होटल में आयोजित मोदी सरकार के 9 साल बेमिसाल परिचर्चा कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री ने करीब 61 मिनट तक पत्रकारों को संबोधित किया. इस दौरान वे धारा प्रवाह केंद्र सरकार की उपलब्धियों का बखान कर रहे थे.  शेखावत ने अपने एक घंटे के मीडिया संबोधन में 55 प्वाइंट्स के माध्यम से बताया कि किस तरह से उनकी सरकार गांव के गरीबों से लेकर किसानों, महिलाओं, बेरोजगारों,नौजवानों, छात्रों के बारे में सोच रही है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज दुनिया भारत में विश्वास करती है और विश्व को भारत पर भरोसा है और भारत को नरेंद्र मोदी पर. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा सर्वोपरि है.

अब 100 रू का 100 रू नीचे तक पहुंचता है

मीडिया को संबोधित करते हुए गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि भारत वो दिन नहीं भूला है, जब ये कहा जाता था कि, हम तो दिल्ली से 1 रुपया भेजते हैं लेकिन गरीबों तक सिर्फ 15 पैसे पहुंचते हैं . देश ये दिन भी नहीं भूलेगा कि आज दिल्ली से 100 रुपया चलता है तो गरीब के पास पूरा का पूरा 100 रुपया पहुंचता है।प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश हर आपदा में देशवासियों के साथ खड़ा है, उनकी सेवा में दिन-रात जुटा है। अब 11.4 करोड़ किसान सम्मान राशि पा रहे हैं. फ़सल बीमा के अंतर्गत 1.4 लाख करोड़ रूपये के क्लेम किसानों को मिले हैं.माइक्रो इरीगेशन और सूक्ष्म सिंचाई से करोंड़ों किसानों की पैदावार बढ़ी है, वो कृषि में नई तकनीक का इस्तेमाल कर रहे हैं। किसानों की मौसम पर निर्भरता कम हुई है।





Suggested News