उपलब्धि : पटना के अनूप हॉस्पिटल में विदेश से आये मरीज का किया गया सफल कुल्हा प्रत्यारोपण

उपलब्धि : पटना के अनूप हॉस्पिटल में विदेश से आये मरीज का किया गया सफल कुल्हा प्रत्यारोपण

PATNA : बेहतर इलाज के लिए बिहार के लोग दिल्ली और मुंबई जाते हैं. ऐसा हर किसी ने जरुर सुना होगा. लेकिन अब पटना में भी देश, विदेश से लोग इलाज कराने के लिए आ रहे हैं. जो की पटना ही नही बिहार के लिये गौरव की  बात है.

अनूप इंस्टीट्यूट आफ ऑर्थोपेडिक एंड रिहैबिलिटेशन सेंटर में आयोजित प्रेसवार्ता में देश के सुप्रसिद्ध और्थो विशेषज्ञ डॉक्टर आशीष सिंह ने बताया कि बेहतर इलाज के लिये विदेशों से भी मरीज अब हमारे यहाँ आ रहे है. इसी क्रम मे बांग्लादेश की अनीता विश्वास अस्पताल में भर्ती हुई. उनको कुल्हे मे कई सालों समस्या से थी. जिसके कारण उनको सीधे खड़े होकर चलने में बहुत परेशानी थी. वह सीधी खड़ी भी नहीं हो पाती थी. इस समस्या को लेकर 5 नवंबर को उनका अत्याधुनिक मेडिकल टेक्नोलॉजी द्वारा कुल्हा का प्रत्यारोपण किया गया. 

अब अनीता विश्वास बिल्कुल स्वस्थ हैं और ऑपरेशन के मात्र 12 घन्टे मे सीधे खड़े होकर चलने में भी समर्थ है. डॉ आशीष ने बताया की अनूप इंस्टीट्यूट आफ ऑर्थोपेडिक एंड रिहैबिलिटेशन सेंटर में कुल्हा एवं घुटना प्रत्यारोपण की विश्वस्तरीय चिकित्सीय सुविधा उप्लब्ध है. उन्होंने कहा की बहुत जल्द रोबोट के द्वारा घुटना प्रत्यारोपण की सुविधा भी उप्लब्ध कराई जाएगी. 


Find Us on Facebook

Trending News