बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गोपालगंज में भू माफियाओं की करतूत, महिला का फर्जी पति बनकर बेच दी जमीन, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

गोपालगंज में भू माफियाओं की करतूत, महिला का फर्जी पति बनकर बेच दी जमीन, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

GOPALGANJ : जिले के नगर थाना की पुलिस ने एक महिला का फर्जी पति बनकर जालसाजी करते हुए फर्जी तरीके से डाक्यूमेंट तैयार कर जमीन लिखाने वाले गैंग का खुलासा किया है। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। नगर थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार राय ने बताया कि मीरगंज फतेहपुर गांव निवासी पुष्पा देवी ने नगर थाना में एक एफआईआर दर्ज कराया था। जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि मेरे पति लगभग ढाई वर्षो से विदेश के नौकरी करते है। शहर के बंजारी में उनका ननिहाल है। जहां कुछ जमीन उनको मिला हुआ था। इसकी जानकारी मुझे पूरी तरह से नहीं थी।

इधर मार्च माह में उनका फर्जी फोटो और कागजात लगाकर उनके ननिहाल में मिले जमीन को कई भू माफियाओं ने मिलकर फर्जी तरीके से दो लोगो के बीच बेच दिया। जबकि उक्त जमीन से उनका ना कोई वास्ता है और नाही खरीद फरोख्त के बारे में उन्हें कोई जानकारी  है। 

पुष्पा देवी को जब इस बात की जानकारी मिली तो उन्होंने नगर थाना में एक एफआईआर दर्ज कराया। पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के बाद अनुसंधान में जुट गयी। अनुसंधान करते हुए पुलिस ने पाया कि कन्हैया शर्मा का ममेरा भाई रवि रोशन और तपन प्रसाद मिलकर उक्त जमीन का फर्जीवाड़ा कर उसे बेच दिए है। वही इस गैंग में अन्य लोग भी शामिल है। जिनकी तलाश पुलिस कर रही है। उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी भी कर रही है। 

फिलहाल पुलिस ने नगर थाना के बंजारी गांव निवासी रवि रोशन और कुचायकोट के करमैनी मोहबत गांव निवासी तपन प्रसाद को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इसमें शामिल भू माफियाओं और गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश में जुट गयी है।

गोपालगंज से मनान अहमद की रिपोर्ट

Suggested News