बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छपरा में सेल्स टैक्स विजिलेंस टीम की कार्रवाई से जिले के व्यवसायियों में मचा हड़कंप, अब तक करोड़ों का माल जब्त

छपरा में सेल्स टैक्स विजिलेंस टीम की कार्रवाई से जिले के व्यवसायियों में मचा हड़कंप, अब तक करोड़ों का माल जब्त

CHAPRA: सेल्स टैक्स विजिलेंस टीम की छापेमारी छपरा जंक्शन पर लगातार जारी है। पहले दिन 50 लाख का माल जब्त किया गया और जब टीम जब्त किए गए माल को लेकर विभागीय व अन्य कार्रवाई करने लगी तब तक टीम को एक और दूसरे कोच में छिपा कर रखे गए 25 लाख का माल हाथ लग गया। अभी तक के आकलन से यह बात सामने आई है कि जब्त किया गया कुल माल लगभग एक करोड़ रुपए का है। अभी जो माल जब्त किया गया है वह 81 बोरे में पैक है और उसकी कीमत लगभग 25 लाख बताई जा रही है। इसके पहले 70 बोरे में पैक माल को जब्त किया गया था। पूरे जिले में यह छापेमारी वाणिज्य कर विभाग के प्रधान सचिव प्रतिमा एस वर्मा और राज्य कर अपर आयुक्त सारन प्रमंडल विमला कुमारी के निर्देश पर चलाया गया। छापेमारी टीम में विक्की कुमार विश्वकर्मा, विकास कुमार सिंह अवधेश कुमार समेत अन्य अधिकारी शामिल थे

72 घंटे से जब्त माल की हो रही है सुरक्षा

सेल टैक्स बिजनेस टीम की छापेमारी के बाद बरामद किए गए माल की सुरक्षा की जिम्मेदारी भी विभाग को बढ़ गई है। सेल टैक्स विभाग विजिलेंस टीम 72 घंटे से कई पुलिस कर्मियों की तैनाती कर सुरक्षा कर रही है। इस संबंध में अधिकारियों ने बताया कि चूंकि अभी जब्त किए गए माल की सही-सही कीमत का आकलन किया जा रहा है। साथ ही संबंधित व्यवसाय का भी इंतजार हो रहा ताकि आकर वह क्लेम कर सके लेकिन 72 घंटे बीत गए अभी तक कोई नहीं आया है।

कार्रवाई से जिले के व्यवसाईयों में हड़कंप

सेल्स टैक्स विजिलेंस टीम की लगातार छापेमारी से कई व्यवसाईयों की कमर टूट गई है। यह वैसे व्यवसाय हैं, जो टैक्स चोरी कर माल मांगते हैं और इनके माल जब्त किए जा रहे हैं। छपरा जंक्शन पर बरामद किया गया माल वैसे ही व्यवसाईयों का है। अगर ऐसा नहीं है तो अभी तक उन्होंने पूरे कागजात क्यों नहीं दिखाएं। विजिलेंस टीम अभी भी क्लेमर व्यवसाईयों का इंतजार कर रही है। इधर छापेमारी से जिले के व्यवसाईयों में हड़कंप मच गया है, टैक्स चोरी कर माल मंगाने वाले अलर्ट मोड में आ गए हैं। 

आगे भी जारी रहेगी करवाई

विजिलेंस टीम के अधिकारियों से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि टैक्स चोरी कर माल मांगने वाले व्यवसाईयों के खिलाफ कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। ऐसी बात सामने आ रही है कि लगातार कई बड़े व्यवसाय टैक्स की चोरी करते हुए दनादन माल मंगा रहे हैं और टैक्स चुकता नहीं कर रहे हैं जो की एक अपराध है। ऐसे लोगों पर ही कार्रवाई की जा रही है। प्रधान सचिव के आदेश पर यह कार्रवाई की जा रही है, टैक्स की चोरी करने वाले व्यवसाईयों के खिलाफ यह कार्रवाई चल रही है आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।

Suggested News