बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अवैध बालू भण्डारण एवं खनन के खिलाफ प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, बड़े पैमाने पर गाड़ियां की गई जब्त

अवैध बालू भण्डारण एवं खनन के खिलाफ प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, बड़े पैमाने पर गाड़ियां की गई जब्त

CHHAPRA :  सारण जिले में अवैध रूप से बालू के भंडारण एवं अवैध खनन करने वालों पर प्रशासन की बड़ी कार्यवाही जारी है। पुलिस विभाग एवं खनन विभाग कि संयुक्त कार्यवाही में बडी संख्या में  ओवरलोडिंग ट्रक, टेक्ट्रर,हाइवा सहित कई वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है। जानकारी के अनुसार छपरा सदर प्रखंड के डोरीगंज थाना अंतर्गत वीर कुंवर सिंह सेतु के निकट  क्षेत्र में बालू के अवैध भंडारण एवं अवैध खनन करने वालों पर कार्रवाई की जा रही है । 

क्षेत्र में प्रशासन की बड़ी कार्यवाही से बालू माफियाओं में हड़कंप मच गया। एडीएम गगन कुमार ने बताया कि जिलाधिकारी के दिशा निर्देशों पर जिले में अवैध बालू भण्डारण एवं ओवरलोडिंग ट्रकों पर लगातार अभियान चलाकर प्रशासन द्वारा कार्यवाही की जा रही है। आरा छपरा पुल पर बालू लदे ट्रक खडे रहने से आवागमन भी बाधित हो रहा है एवं लगातार जाम की स्थिति बनी रहती है। जिससे आम जनमानस को काफी असहूलियत का सामना करना पड़ता है। 

जिले में अवैध खनन एवं अवैध भंडारण के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जाएगा और बालू माफियाओं पर अंकुश लगाया जाएगा। विदित रहे कि सारण जिला के डोरीगंज थाना अंतर्गत व्यापक पैमाने पर बालू माफिया सक्रिय हैं। हालांकि समाचार लिखे जाने कार्यवाही जारी होने के कारण ज़ब्त वाहनों की संख्या एवं पकडे गये लोगों की संख्या स्पष्ट नहीं हो पाई है। कार्रवाई के दौरान एडीएम गगन कुमार, खनन पदाधिकारी संतोष कुमार, सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल एवं  पुलिस लाइन से रिजर्व पुलिस मौके पर मौजूद था।

Suggested News