बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

न्यायिक दंडाधिकारी के विरोध में उतरे अधिवक्ता, कार्यालय के बाहर जमकर किया प्रदर्शन

न्यायिक दंडाधिकारी के विरोध में उतरे अधिवक्ता, कार्यालय के बाहर जमकर किया प्रदर्शन

BHAGALPUR : भागलपुर सिविल कोर्ट के अधिवक्ताओं ने प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी के आमानवीय व्यवहार को लेकर दंडाधिकारी के समक्ष आक्रोशित होकर जमकर विरोध किया वहीं न्यायिक दंडाधिकारी सूचित वाजपेयी को कक्ष के बाहर बहुत देर तक अधिवक्ताओं ने नहीं निकलने दिया। भागलपुर सिविल कोर्ट के अधिवक्ताओं ने आरोप लगाया कि प्रथम श्रेणी के न्यायिक दंडाधिकारी सूचित बाजपेयी भागलपुर में जब से पदस्थापित हुए हैं तभी से उनके कार्य प्रणाली पर सवाल खड़ा हो रहा है कि भागलपुर के अधिवक्ताओं के साथ अमानवीय व्यवहार करते आ रहे हैं। 

कई एक बार इनकी शिकायत जिला जज एवं अन्य न्यायिक पदाधिकारी को लिखित रूप से अधिवक्ता संघ के द्वारा दी गई है बाबजूद अपने कार्य प्रणाली में सुधार नहीं करते हैं हर रोज नित प्रतिदिन अपने कर्मचारी को भी मानसिक प्रताड़ना देते रहे हैं। वहीं कार्य करने की प्रणाली में किसी ने किसी बिना कारण आवेदन पर नुक्स लगाकर उसे रद्द करने की कोशिश करते हैं और वहीं बिना कारण विलंब करने का प्रयास करते हैं।

 इसी बात को लेकर जब शिकायत प्राप्त हुई तो भागलपुर अधिवक्ता संघ के माननीय अधिवक्ता अनिल कुमार झा के द्वारा वार्तालाप करने को लेकर दंडाधिकारी के पास गए थे आखिर किस कारण से ऐसा अमानवीय व्यवहार अपनाया जा रहा है वहीं प्रथम न्यायिक दंडाधिकारी सूचित वाजपेयी ने अधिवक्ता अनिल कुमार झा विद्वान अधिवक्ता को इन्होंने अमर्यादित पूर्ण भाषा से व्यवहार करने लगा और एक दुसरे से झड़प हो गया। जिससे बात काफी बिगड़ गई और संघ के अधिवक्ता संघ के लोग एकजुट होकर इनका विरोध कर जमकर विरोधी नारेबाजी करने लगा वहीं बहुत देर तक दंडाधिकारी सूचित वाजपेयी को अपने कोर्ट कक्ष से बाहर नहीं निकलने दिया।

Suggested News