17 साल बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करने जा रहे हैं इस प्रसिद्ध मेले का उद्घाटन, तैयारी शुरू

17 साल बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करने जा रहे हैं इस प्रसिद्ध मेले का उद्घाटन, तैयारी शुरू

HAJIPUR : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 17 साल बाद देश के सबसे बड़े पशु मेले के रूप में प्रसिद्ध सोनपुर मेला का उद्घाटन करेंगे। लगभग दो साल कोरोना के कारण इस मेले का आयोजन नहीं हो सका था, इस साल इस मेले को फिर से आयोजित किया जा रहा है। ऐसे में अब यह निश्चित हो गया है कि मेले का उद्घाटन नीतीश कुमार द्वारा ही किया जाएगा

छह नवंबर से शुरू होगा आयोजन

बार विश्‍वप्रसिद्ध सोनपुर मेला के भव्‍य आयोजन की तैयारी शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला का उद्घाटन छह नवंबर को करेंगे। यह जानकारी सोनपुर के एसडीएम सुनील कुमार ने दी है। उन्‍होंने बताया कि हरिहरक्षेत्र मेला के उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री ने यहां आने की स्वीकृति दे दी है। अब प्रशासन उनके आगमन की तैयारियों में जुट गया है।

2005 के बाद से कभी नहीं किया उद्घाटन

बताते चलें कि लगभग 17 वर्षों बाद यह पहला अवसर है जब सीएम नीतीश कुमार मेला उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे। वर्ष 2005 में मुख्यमंत्री बनने के बाद वह पहली बार हरिहरक्षेत्र मेला के उद्घाटन समारोह में शामिल हुए थे। इतने लंबे अंतराल के बाद भी उनके यहां आगमन से ना केवल मेला के गौरव में वृद्धि होगी बल्कि इसके आकर्षण में भी बढ़ोतरी होगी। 

लोगों में आयोजन को लेकर उत्साह

गौरतलब हो कि इस बार यहां मेला के आयोजन को लेकर इलाके के लोगों में खासा उत्साह है। बीते दो वर्ष से कोरोना के संकटकाल को लेकर विश्वविख्यात हरिहरक्षेत्र सोनपुर मेला का आयोजन नहीं होने से लोग काफी मायूस थे।

Find Us on Facebook

Trending News