बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में दहेज के लिए शादी के 8 साल बाद पति पत्नी को छोड़ रचाई दूसरी शादी, विरोध करने पर पत्नी को बनाया बंधक

पटना में दहेज के लिए शादी के 8 साल बाद पति पत्नी को छोड़ रचाई दूसरी शादी, विरोध करने पर पत्नी को बनाया बंधक

PATNA: राजधानी पटना के नौबतपुर थाने में एक युवती ने ससुराल वालों पर दहेज को लेकर प्रताड़ित करने और घर से निकाल देने का मामला दर्ज कराया है।  पीड़िता ने शिकायत दर्ज कराई है कि शादी के आठ साल बाद पति ने उसको छोड़ कर दूसरी शादी रचा ली है।

दरअसल, यह मामला पटना से सटे नौबतपुर थाने के ठीक बगल स्थित जिला हाईस्कूल मैदान का है। जहां निवासी अखिलेश कुमार की पत्नी डिम्पी देवी ने शुक्रवार को थाने में ससुराल वालों पर दहेज को लेकर प्रताड़ित करने और घर से निकाल देने की शिकायत दर्ज कराई है। पीड़िता ने बताया कि उनकी शादी 15 साल पूर्व अखिलेश के साथ हुई थी। जिसमें उनके पिता ने अपने सामर्थ्य के अनुसार नकद सहित घरेलू सामान दिया था। उनका 8 साल हंसी-खुशी से बिता। इस दौरान उन्हें दो बच्चे भी हुई जिसके बाद पति और ससुराल वाले का नजरिया ही बदल गया। वे लोग उनसे  नकद रुपए और दहेज लाने का दबाव डालने लगे। जिसका विरोध किए जाने पर मेरे साथ मारपीट की और सभी सामान छीन कर घर में बंद कर दिया। 

वहीं बाद में पता चला है कि पति ने 2 दिन पहले दूसरी शादी भी कर ली है।  उसने घरवालों को सूचना दिया और घर वालो ने थाना को सूचना दिया। पुलिस मौके पर पहुंच बंद घर का ताला खुलवा डिम्पी को दरिंदो के चुंगल से बाहर निकाला। तबतक डिम्पी के मायके वाले भी पहुंच चुके थे। डिम्पी ने स्थानीय थानेदार से उचित कानूनी कार्रवाई करने की गुहार लगाई है।

बता दें कि, विवाहिता के शरीर पर कई जगह मारपीट और जख्म के निशान को देखते हुए स्थानीय रेफरल अस्पताल में उसका इलाज कराया गया है। वहीं, नौबतपुर  थानाध्यक्ष प्रशांत भारद्वाज ने जांचोपरांत बताया कि पीड़िता के पति हरिओम ने श्रीनगर मोड़ की रहने वाली एक लड़की से शादी रचा फरार है।

Suggested News