अमित शाह और योगी आदित्यनाथ के बाद मोहन भागवत ने भी देखी सम्राट पृथ्वीराज, इतिहास को दर्शाने के वास्तविक रूप को सराहा

अमित शाह और योगी आदित्यनाथ के बाद मोहन भागवत ने भी देखी सम्राट पृथ्वीराज, इतिहास को दर्शाने के वास्तविक रूप को सराहा

DESK. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने सम्राट पृथ्वीराज फिल्म देखी. उन्होंने फिल्म की सराहना करते हुए कहा कि अब हम इतिहास को भारत के दृष्टिकोण से देख रहे हैं. भागवत ने कहा कि यह तथ्य-आधारित फिल्म है और यह सही संदेश देती है, जिसकी आज देश को आवश्यकता है. हम दूसरों के द्वारा लिखे गए अपने इतिहास को पढ़ते थे. अब हम इतिहास को भारत के नजरिए से देख रहे हैं. इस दौरान फिल्म में अहम किरदार निभाने वाले अभिनेता अक्षय कुमार सहित फिल्म निर्माण से जुड़े अन्य लोग भी मौजूद रहे. 

सम्राट पृथ्वीराज को इसके पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी देख चुके हैं. उन्होंने भी फिल्म की सराहना करते हुए कहा है कि कई विषमताओं को पार करने के बाद, भारत का गौरव, संस्कृति और स्वाभाविक आस्था अब उस स्थान पर है जहां वह बहुत पहले थी जब उसने दुनिया को रास्ता दिखाया था. उन्होंने कहा था कि पृथ्वीराज चौहान का मोहम्मद ग़ोरी के साथ युद्ध उस लंबे सफर का हिस्सा है जो सन् 1025 में शुरू हुआ था और 1947 में खत्म हुआ जब भारत स्वतंत्र राष्ट्र बना.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अपने मंत्रिमंडल सदस्यों के साथ फिल्म देखी. उन्होंने उत्तर प्रदेश में इसे टैक्स फ्री भी कर दिया है. फिल्म की प्रशंसा करते हुए योगी ने कहा था कि मनोरंजन के साथ ही यह फिल्म इतिहास भी दिखाती है और इसे परिवार के साथ देखा जा सकता है. हमने अतीत की गलतियों से सीखा है और पिछले 75 वर्षों की गलतियों को सुधारने का प्रयास कर रहे हैं.

Find Us on Facebook

Trending News