JDU के तल्ख तेवर के बाद बिहार BJP बैकफुट पर, नीतीश कुमार को बताया 'गार्जियन'

JDU के तल्ख तेवर के बाद बिहार BJP बैकफुट पर, नीतीश कुमार को बताया 'गार्जियन'

पटना: बिहार एनडीए में कुछ भी ठीक नहीं है। सीएम नीतीश कुमार दूसरी दफे खुलकर भाजपा पर सवाल खड़े किये हैं।इसके बाद अब यह साफ हो गया कि एनडीए में भारी अंर्तविरोध है। जेडीयू नेताओं के आक्रामक रूख के बाद भाजपा नेता अब नीतीश कुमार को ही सब कुछ बताने में जुटे हैं. भाजपा-जेडीयू के बीच बातचीत भले ही बंद हो लेकिन बीजेपी के नेता नीतीश कुमार को अपना गार्जियन बताने में जुटे हैं. 

नीतीश कुमार के तेवर तल्ख

सीएम नीतीश कुमार पहली दफा मीडिया में आकर यह कह दिया कि बीजेपी की वजह से मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हो रहा। इसके बाद 2 दिन पहले भी जेडीयू कार्यकारिणी की मीटिंग में नीतीश कुमार ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला। सीएम नीतीश के अलावे नवचयनित राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने भाजपा पर धोखा देने और पीठ में छुरा घोंपने का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी। वहीं राष्ट्रीय प्रधान महासचिव ने यह कह दिया कि भाजपानेताओं से बातचीत बंद है और मीडिया के माध्यम से बातचीत हो रही है।मंगलवार को जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने यह कहकर सबकुछ साफ कर दिया कि भाजपा-जेडीयू का रिश्ता 15 सालों में ऐसा कभी नहीं हुआ था। 

अब सीएम नीतीश को पुचकारने में जुटे बीजेपी नेता

जेडीयू के आक्रामक रूख के बाद भाजपा बैकफूट पर है। बिहार भाजपा के तमाम नेता जेडीयू नेताओं के आरोप पर सीधे जवाब देने से बच रहे। इतना ही नहीं अब तो भाजपा के नेता नीतीश कुमार को पुचकारने में जुट गए हैं. पार्टी के नेता अब नीतीश कुमार को अपना गार्जियन साबित करने में जुटे हैं। 


नीतीश कुमार हमारे गार्जियन

बिहार कैबिनेट मीटिंग के बाद डिप्टी सीएम रेणु देवी ने कहा कि नीतीशकुमार एनडीए के गार्जियन हैं और गार्जियन कहीं नहीं जाता है। डिप्टी सीएम रेणु देवी ने एनडीए में टूट के सवालों को दरकिनार करते हुए कहा कि हमारा घर मजबूत है, उसे कोई भी तोड़ नहीं सकता है। वह चाहे कितना भी प्रयास करें, कोई नुकसान नहीं होगा। घर के सभी लोग मजबूत हैं, उन्हें कौन तोड़ सकता है। इसे बेवजह का मुद्दा बनाया जा रहा है। वहीं,सोमवार को पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने भी नीतीश कुमार पर बड़ा बयान दिया था और कहा था कि भाजपा के आग्रह पर ही वे सीएम बने हैं.

राजद को किया दरकिनार

राजद द्वारा नीतीश को महागठबंधन में शामिल होने के दिए गए ऑफर पर रेणु देवी ने कहा कि पता नहीं क्या परेशानी है। उन्हें अपनी चिंता करनी चाहिए। वो सोचते हैं कि हमारे मुखिया उनके साथ चले जाएंगे, ऐसा कहीं होता है। उन्होंने साफ कहा कि हमारे मुख्य मंत्री ने स्पष्ट कहा है कि अब सब लोग अपने काम पर लगें। इस विवाद को यहीं पर खत्म किया जाए। 


Find Us on Facebook

Trending News