यात्रियों को हर दिन जाम की परेशानी झेलवाने के बाद प्रशासन को आई बस स्टैंड की सुध, व्यवस्था को लेकर ट्रांसपोर्ट यूनियन के साथ की बैठक

यात्रियों को हर दिन जाम की परेशानी झेलवाने के बाद प्रशासन को आई बस स्टैंड की सुध, व्यवस्था को लेकर ट्रांसपोर्ट यूनियन के साथ की बैठक

PATNA : जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह द्वारा आईएसबीटी के सफल एवं सुचारु संचालन हेतु पदाधिकारियों तथा ट्रांसपोर्ट यूनियन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई तथा आवश्यक निर्देश दिया गया। बैठक में निर्णय लिया गया कि आगामी के महानगर चुंगी की वसुली 24 घंटे में एक बार ही की जाएगी। ड्राइवर एवं बस स्टॉप के लिए डॉरमिटरी बनाने तथा सुलभ शौचालय की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। यात्रियों के आवागमन की सुगम एवं सुचारु व्यवस्था करने हेतु सीएनजी एवं इलेक्ट्रिक बस की कनेक्टिविटी शहर के विभिन्न भागों से करने का निर्देश दिया। वहीं परिसर के भीतर शेष बचा हुआ निर्माण कार्य 10 दिनों के भीतर पूरा कर लिया जाएगा ताकि परिसर में अधिकाधिक बसों का पार्किंग किया जा सकेगा।

एनएचएआई पर फोड़ा ठिकरा

पहाड़ी मोड़ पर  गोलंबर बनाने का कार्य एनएचएआई द्वारा किया जाना है किंतु वांछित प्रगति परिलक्षित नहीं होने पर जिला पदाधिकारी द्वारा अप्रसन्नता प्रकट की गई  तथा अविलंब कार्य पूरा करने का निर्देश दिया गया। उन्होंने बताया कि टर्मिनल  कार्यं के सुचारू संचालन हेतु पदाधिकारियों एवं ट्रांसपोर्ट यूनियन के प्रतिनिधियों की एक कमेटी बनी हुई है। जिलाधिकारी ने कमेटी की हर शनिवार को साप्ताहिक बैठक करने तथा आपसी समन्वय एवं सहयोग से आईएसबीटी का संचालन करने तथा समस्या का समाधान करने का निर्देश दिया। साथ ही हर महीने के पहले शनिवार को कार्यकारिणी की बैठक की जाएगी जिसमें आईएसबीटी के संचालन संबंधी विभिन्न बिंदुओं पर विमर्श किया जाएगा।

 सड़क पर यत्र तत्र बसों को लगाने तथा खोलने पर सख्ती से कार्रवाई 

सड़क पर यत्र तत्र बसों को लगाने तथा खोलने पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। इस परिप्रेक्ष्य में आज जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा तीन बसों से जुर्माना की वसूली की गई। किसी भी परिस्थिति में रोड के किनारे बसों को पार्क किया जाना मान्य नहीं है। सभी बसों के आगे की शीशा पर बस परमिट के साथ साथ बस परिचालन का समय प्रदर्शित करना अनिवार्य होगा ताकि उपलब्ध संसाधनों का उपयोग केवल परमिट धारियों द्वारा ही किया जा सके। 

पुलिस बल और डीटीओ की नियुक्ति

पाटलिपुत्रा बस टर्मिनल बैरिया में दंडाधिकारी पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है तथा जिला परिवहन पदाधिकारी एवं मोटरयान निरीक्षक की तैनाती कर बसों का निर्वाध परिचालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया है। यत्र तत्र बाहर में बस लगाने तथा खोलने पर कठोर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी तथा जुर्माना वसूली से लेकर परमिट रद्द करने तथा प्राथमिकी दर्ज करने की भी कार्रवाई की जाएगी।

Find Us on Facebook

Trending News