बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गंभीर के बाद सिद्धू ने भी राजनीति से बनाई दूरी : क्रिकेट की दुनिया में की वापसी, आईपीएल में करेंगे कमेंट्री

गंभीर के बाद सिद्धू ने भी राजनीति से बनाई दूरी : क्रिकेट की दुनिया में की वापसी, आईपीएल में करेंगे कमेंट्री

DESK : पूर्वी नई दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर ने इस बार राजनीति से दूरी बनाते हुए क्रिकेट पर अपना ध्यान लगाया है। वहीं अब पूर्व क्रिकेटर व कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने भी फिर के क्रिकेट की दुनिया में वापसी का ऐलान कर दिया है। वह 22 मार्च से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग में कमेंटरी करते हुए नजर आएंगे। सिद्धू के कमेंटेटर टीम में शामिल होने  से साफ हो गया है कि वह लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए प्रचार से दूर रहेंगे। 

नवजोत सिंह सिद्धू के जीवन के पिछले कुछ साल अच्छे नहीं रहे। उनको राजनीति में ज्यादा फायदा नहीं मिला। उनको कपिल शर्मा शो से हाथ धोना पड़ा। यहां तक कि एक मामले में उनको जेल की हवा भी खानी पड़ी, जबकि उनकी पत्नी को कैंसर जैसी घातक बीमारी से लड़ना पड़ा। हालांकि, अब वह फिर से उस दुनिया में कदम रख रहे हैं, जिसमें उनको काफी शौहरत हासिल हुई थी। वे काफी समय तक कमेंट्री कर चुके हैं। बता दें  सिद्धू शायराना अंदाज और तुकबंदी के लिए खासे मशहूर हैं। उन्होंने 23 साल पहले कॉमेंट्री की शुरुआत की थी। 

वैसे तो आमतौर पर उनकी पंजाबी और हिंदी काफी फेमस है। आईपीएल 2024 की कमेंट्री के लिए स्टार स्पोर्ट्स ने अपने साथ दो दर्जन से ज्यादा कमेंटेटर्स को जोड़ा है। अलग-अलग भाषाओं में कमेंट्री सुनने को मिलेगी। हालांकि, स्टार के पास आईपीएल के सिर्फ टीवी के राइट्स हैं तो उनकी कमेंट्री हमें टीवी पर ही सुनने को मिलेगी

पंजाब कांग्रेस नेतृत्व से हैं खफा?

खास बात है कि बीते कुछ समय से सिद्धू पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष राजा अमरिंदर सिंह वडिंग के कार्यक्रमों से दूरी बनाते नजर आ रहे हैं। हालांकि, वह पार्टी के दूसरे कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। विधानसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार के बाद सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था।

लोकसभा चुनाव से भी दूरी

कांग्रेस ने अब तक सभी उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया है। इससे पहले ही सिद्धू कहते रहे हैं कि वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। पंजाब में 1 जून को वोटिंग होनी है। सिद्धू अमृतसर से तीन बार लोकसभा सांसद, एक बार राज्यसभा सांसद और अमृतसर पूर्व से एक बार विधायक रह चुके हैं।

Suggested News