उत्तर प्रदेश और बिहार का सड़क सम्पर्क हो सकता है भंग,दुर्गावती नदी पर बने पुल में आया दरार

उत्तर प्रदेश और बिहार का सड़क सम्पर्क हो सकता है भंग,दुर्गावती नदी पर बने पुल में आया दरार

KAIMUR : यूपी और बिहार को जोड़ने वाले कर्मनाशा पुलिया के 28 दिसंबर को डैमेज होने के बाद 13 जनवरी से एक लेन का डायवर्सन बनाकर परिचालन शुरू हुआ. 22 जनवरी से डायवर्सन बनाकर दोनों लेन का परिचालन शुरू कराया गया था. आज से एनएच 2 पर जाम से मुक्ति मिली ही थी कि अहले सुबह दुर्गावती के एनएच 2 का पुलिया में दरार देख एनएचआई के होश उड़ गए. ग्रामीण बताते हैं ओवरलोडिंग की वजह से पुलिया में दरार आया है. 

एनएचएआई के प्रोजेक्ट मैनेजर नागेश कुमार बताते हैं कि पुलिया में जो दरार आया है उसे देखा जा रहा है. कई जगहों पर दुर्गावती पुलिया में क्रेक्स आए हैं. इसका अब हम मैपिंग किया जायेगा. इसके बाद देखा जाएगा कि क्रेक्स में क्या डेवलपमेंट है. देखने के बाद ही निर्णय लिया जायेगा की इसका रिहैबिटेशन कैसे किया जाएगा. 

फिलहाल स्पीड ब्रेकर लगाए गए हैं. दक्षिणी लेन पर बालू लदी गाड़ियों का लोड ज्यादा है. इसलिए कर्मनाशा पुलिया भी दक्षिणी लेन का ही डैमेज हुआ और दुर्गावती में भी दक्षिणी लेन में ही कई जगह दरार आई है. इस ब्रिज की हालत देखने के बाद अब सारे पुलों का जांच कराना जरूरी हो गया है. 

हेड क्वार्टर पर आज इन ब्रिज को लेकर हाई लेवल मीटिंग दिल्ली में चल रहा है. उन्होंने कहा कि बालू लदे ट्रकों का ही देन है कि ब्रिज लगातार टूट रहा है. 

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News