'खाकी' के बाद बिहार के सबसे बड़े वारदात 'जहानाबाद जेल ब्रेक' पर आ रही है वेब सीरीज, पहला टीजर हुआ रिलीज

'खाकी' के बाद बिहार के सबसे बड़े वारदात 'जहानाबाद जेल ब्रेक' पर आ रही है वेब सीरीज, पहला टीजर हुआ रिलीज

पटना : OTT चैनलों के लिए बिहार हमेशा से पसंदीदा विषय रहा है। यहां की कई घटनाओं और बाहुबलियों पर वेबसीरीज बनाई गई है। महारानी, रंगबाज, खाकी जैसे कई वेब सीरीज हैं जिन्हें दर्शकों ने काफी पसंद किया है। अब बिहार के नक्सलियों द्वारा किए गए सबसे बड़े वारदात जहानाबाद जेल ब्रेक कांड पर भी वेब सीरीज बनाई जा रही है। जिसका पहला टीजर आज रिलीज किया गया है। 

जहानबाद के नाम से वेब सीरीज

बिहार की राजनीतिक और आपराधिक घटनाएं फिल्ममेकर्स के पसंदीदा विषय में से एक बन गई हैं।नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज 'खाकी: द बिहार चैप्टर' अभी चर्चा में है। बुधवार को सोनी लिव ने भी बिहार पर आधारित एक नई सीरीज की घोषणा कर दी है। फिल्ममेकर सुधीर मिश्रा वेब सीरीज 'जहानाबाद' लेकर आ रहे हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार यह शो 2005 में हुई जहानाबाद जेल से फरार हुए बंदियों की घटना पर आधारित है।

सुधीर मिश्रा ने स्टारकास्ट को दी मुबारकबाद

सुधीर मिश्रा के इस नए क्राइम शो का निर्देशन राजीव बरनवाल कर रहे हैं। इसमें रित्विक भौमिक, हर्षिता गौर और परमब्रत चटोपाध्याय मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। ट्विटर पर टीजर शेयर करते हुए सुधीर ने लिखा कि वह राजीव बरनवाल की दुर्लभ प्रतिभा से परिचय कराएंगे। इसके साथ ही उन्होंने स्टारकास्ट को मुबारकबाद भी दी। उन्होंने लिखा है कि मेंटर के तौर पर वह खुद इन लोगों से काफी कुछ सीखते हैं।

ऐसा है शो का टीजर

शो के टीजर में दो युवा बाइक पर बैठकर जा रहे हैं। उनमें से एक पूछता है, 'वो सरदार है?' इसपर दूसरा जवाब देता है, 'वो राजपूत है।' इसके बाद दोनों अपना चेहरा छिपाकर एक ब्लास्ट करते हैं। अंदर से कुछ पुलिसकर्मी निकलते हैं, जिन्हें वहां एक बैग पड़ा मिलता है। बैग खोलने पर उन्हें एक कटा हुआ सिर मिलता है। इसके बाद बैकग्राउंड में गाने की आवाज आती है जिसमें 'लाल सलाम' का जिक्र होता है। 


2005 में हुई जहानाबाद जेल ब्रेक की घटना

नवंबर 2005 में जहानाबाद जेल कांड को लोग आजतक नहीं भुला पाए हैं। सैंकड़ों नक्सलियों ने ठंड की रात में जेल पर धावा बोल दिया था। हमले से पहले उन्होंने बंदूक की नोंक पर पहले सारे शहर की बिजली कटवी दी थी। उनके पास मशीन गन और राइफल मौजूद थीं। जेल के मेन गेट को बम से उड़ा दिया गया था। इस घटना में 300 से ज्यादा बंदी फरार हो गए थे।

बिहार पर आधारित यह सीरीज हो चुकी है रिलीज

सुधीर मिश्रा इससे पहले सोनी लिव पर 'तनाव' लेकर आए थे। यह क्राइम थ्रिलर शो कश्मीर में आतंकवाद पर आधारित था। बिहार पर आधारित शो की बात करें तो कई निर्माता इसपर हाथ आजमा चुके हैं। नेटफ्लिक्स के शो 'जमतारा' के दो सीजन आ चुके हैं। वहीं सोनी लिव की वेब सीरीज 'महारानी' भी बिहार की राजनीति पर आधारित है। 'महारानी 2' भी स्ट्रीम हो चुका है। ZEE5 की 'रंगबाज' की काफी लोकप्रिय रही। इसके अलावा हाल में ही बिहार में शराबबंदी पर आधारित कंट्री माफिया भी रिलीज हुई थी। मिर्जापुर और रंगबाज की कहानी में बिहार को दिखाया गया था।

Find Us on Facebook

Trending News