नासिक के बाद अब विरार के अस्पताल में हुआ हादसा, आईसीयू में लगी आग में भर्ती 13 मरीजों की मौत

 नासिक के बाद अब विरार के अस्पताल में हुआ हादसा, आईसीयू में  लगी आग में  भर्ती 13 मरीजों की मौत

Mumbai : दो दिन पहले नासिक में ऑक्सीजन लीक होने से 25 लोगों की मौत के बाद आंसू रूके भी नहीं थे कि महाराष्ट्र के अस्पताल में फिर एक बड़ा हादसा हो गया है। मुंबई से सटे विरार इलाके में विजय वल्लभ कोविड अस्पताल (Vijay Vallabh) में आग लगने से 13 लोगों की मौत हो गई. जिसके बाद यहां हड़कंप जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है। घटना तड़के तीन बजे के आसपास की बतायी जा रही है।

जानकारी के अनुसार आग आईसीयू में लगे एसी में शार्ट सर्किट होने से लगी है। बताया जा रहा है कि उस समय आईसीयू में 15 मरीज भर्ती थे, जिनमें 13 लोगों की मौत हो गई है। अस्पताल के सीईओ ने भी इन मौतों की पुष्टि की है।. उन्होंने कहा कि अस्पताल में करीब 90 पेशेंट्स हैं.उन्होंने बताया कि जिन पेशेंट्स को ऑक्सीजन की जररूत है उन्हें हम दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर रहे हैं. शाह ने बताया कि ICU से कुछ आग जैसा गिरा और 1-2 मिनट में आग फैल गई. उन्होंने कहा कि अस्पताल में फायर सेफ्टी है.

 अस्पताल में लगी आग पर काबू पाने के लिए वसई विरार महानगर पालिका की 10 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां लगी हुई थी. अस्पताल में मौजूद एक मरीज के साथ आए तीमारदार ने दावा कि एसी में शॉर्टसर्किट से आग लगी. उन्होंने बताया कि ICU में 15 पेशेंट थे. उन्होंने आशंका जताई की सभी की झुलसकर मौत हो गई होगी. तीमारदार ने बताया कि ICU फुल था.

नासिक में हुई 25 मौतें

दो दिन पहले ही नासिक के डॉ जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन गैस लीक होने के कारण 25 मरीजों की मौत हुई थी, जिसके 48 घंटों में महाराष्ट्र में यह दूसरी घटना है, जिनमें एक साथ इतने लोग मरे हैं।

Find Us on Facebook

Trending News