बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

औरंगाबाद में दो बाइक की टक्कर के बाद रणक्षेत्र बना इलाका, जमकर चले लाठी डंडे, चाकूबाजी से एक की निकली आंतें

औरंगाबाद में दो बाइक की टक्कर के बाद रणक्षेत्र बना इलाका, जमकर चले लाठी डंडे, चाकूबाजी से एक की निकली आंतें

AURANGABAD : जिले के रिसियप थाना क्षेत्र के सनथुआ मोड़ उस वक्त रणक्षेत्र बन गया। जब दो बाइकों के बीच आमने-सामने की टक्कर  हो गई। टक्कर के बाद हुए विवाद ने हिंसक झड़प का रूप ले लिया। टक्कर के बाद पहले दोनों बाइकर आपस में भिड़े। इसके बाद दोनों के समर्थक भारी संख्या में मौके पर आ धमके और सनथुआ मोड़ जंग का मैदान बन गया। दोनों पक्षों में करीब डेढ़ घंटें तक लाठी-डंडे चलते रहे। चाकूबाजी भी हुई। आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। इनमें चाकू लगने से एक की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है, जिसे बेहतर  इलाज के लिए अन्यत्र रेफर किया गया है। हद तो यह है कि घटना की सूचना मिलने के बावजूद पुलिस ने मौके पर पहुंचने में विलंब किया। मौके पर पहुंची 112 नंबर की पुलिस ने हिंसा के रौद्र रूप को देखकर  दोनों पक्षों को अलग करने से परहेज किया। जब स्थानीय लोगों के प्रयास से मामला शांत हुआ और जब बारूण पुलिस मौके पर पहुंची तो ग्रामीणों के द्वारा पकड़ा गया और एक व्यक्ति को हिरासत में लिया, जिसे रिसियप पुलिस को मौके पर आने के बाद सुपुर्द कर दिया गया। मामले में रिसियप पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।

दरअसल दो बाइकों में आमने-सामने की टक्कर के बाद एक-दूसरे से क्षतिपूर्ति की मांग को लेकर विवाद शुरू हुआ। पूरे विवाद की शुरुआत सनथुआ मोड़ पर दो बाइकों में आमने-सामने की टक्कर से हुई। टक्कर में दोनों बाइक क्षतिग्रस्त हो गए। इसके बाद दोनों ही बाइकर एक-दूसरे को गलत ठहराते हुए एक-दूसरे क्षतिपूर्ति मांगने लगे। इस दौरान एक बाइकर ने मोबाइल से कॉल कर अपने गांव के कुछ साथियों को मौके पर बुला लिया। मौके पर आए बाइकर के साथियों ने दूसरे बाइकर की जमकर पिटाई कर दी। पिटने के बाद नथुनी बिगहा के बाइकर ने कॉल कर दो गांवों के साथियों को बुलाया, फिर सनथुआ मोड़ जंग का मैदान बन गया। सनथुआ के लोगों के हाथों पिटने के बाद नथुनी बिगहा के बाइकर ने भी अपने गांव और बगल के गांव सहया के लोगों को मौके पर आने के लिए कॉल किया। कॉल के बाद नथुनी बिगहा और सहया गांव के 20-25 लोग आठ-दस बाइको से लाठी-डंडे के साथ मौके पर आ धमके। मौके पर आते ही दोनो गांव के लोगों ने अपने गांव के बाइकर को पीटने वालों को लाठी-डंडे से बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया। इसकी खबर मिलते ही सनथुआ से भी दो दर्जन से अधिक लोग मौके पर लाठी-डंडे लिए चले आए। इसके बाद सनथुआ मोड़ जंग का मैदान बन गया। दोनों पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चलने लगे। चाकू भी चलने लगा। इस दौरान दोनों पक्षों के आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों में अधिकांश का सर फटा है जबकि एक को पेट में चाकू लगा है और उसकी आंत बाहर आ गई है। चाकू लगने से घायल हुआ व्यक्ति सनथुआ गांव का निवासी है। उसे औरंगाबाद सदर अस्पताल में प्रारंभिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए अन्यत्र रेफर किया गया है। 

स्थानीय लोगों द्वारा मामले की जानकारी 112 नंबर डायल कर पुलिस को दी गई। सूचना मिलने पर 112 नंबर की औरंगाबाद मुफ्फसिल पुलिस एक घंटें में मौके पर पहुंची। इसके बावजूद पुलिस ने दोनों पक्षों में हो रही हिंसा के रौद्र रूप को देखकर बीच बचाव से परहेज किया। क्योकि बचाकर लाने के बाद पुलिस जीप में सुरक्षित रखी गई दो महिलाओं को भी हमलावर पुलिस के चंगुल से छुड़ाने की कोशिश करने लगे। इसके बाद पुलिस दोनों महिलाओं को सुरक्षित आगे ले गई। इस दौरान जब सनथुआ मोड़ के पास के लोगों ने बीच-बचाव कर झगड़ा समाप्त कराया। तब जाकर दिवा गश्ती पर निकली बारूण  पुलिस के मौके पर पहुंचने के बाद दोनों थानों की पुलिस एक साथ एक्शन में आई। एक्शन में आई पुलिस ने दोनों गांवों के लोगों को पकड़ने के लिए खदेड़ना शुरू किया। लेकिन वें पुलिस के पकड़ में नही आ सके। इस दौरान सनथुआ के लोगों ने भाग रहे एक युवक को पकड़ कर बारूण पुलिस को सौंप दिया।

मौके पर पहुंचे बारूण थाना के एसआई मनोज कुमार सिंहा ने बताया कि वें अपनी टीम के साथ दिवा गश्ती पर थे। सनथुआ मोड़ पर दो बाइको में टक्कर को लेकर हुए हिंसक संघर्ष की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे। मामला शांत कराया गया है। मामले में नथुनी बिगहा के एक युवक को पकड़ा गया है, जिसे घटनास्थल सिसियप थाना  का होने के कारण वहां की पुलिस को सौंप दिया गया है। हिंसा में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हुए है, जिनका आसपास के निजी अस्पतालों में इलाज चल रहा है। वही चाकू लगने से घायल सनथुआ के युवक को औरंगाबाद सदर अस्पताल में प्रारंभिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए अन्यत्र रेफर किया गया है। मामले में रिसियप थाना की पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट

Suggested News